स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रक्तवीरों को मिला सम्मान ..

सभी ने समाज के लिए रक्तदाताओं योगदान की सराहना की. इसके साथ ही रेड क्रॉस पॉलीक्लिनिक सभागार में भी रक्तदाताओं को सम्मान दिया गया. सभी ने इसने कार्य के लिए उनका आभार व्यक्त किया.

 











- प्रभारी मंत्री, विधायक तथा डीएम-एसपी के हाथों मिला सम्मान
- रेडक्रॉस के द्वारा भी किया गया सम्मानित


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : ब्यूटीफुल लाइफ ओन्ली ऑन डोनेशन संस्था के बैनर तले स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर किए गए रक्तदान के लिए रक्तदाताओं को प्रभारी मंत्री नितिन नवीन के साथ-साथ सदर विधायक संजय कुमार तिवारी जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल तथा पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के द्वारा सम्मानित किया गया. सभी ने समाज के लिए रक्तदाताओं योगदान की सराहना की. इसके साथ ही रेड क्रॉस पॉलीक्लिनिक सभागार में भी रक्तदाताओं को सम्मान दिया गया. सभी ने इसने कार्य के लिए उनका आभार व्यक्त किया.

इस बाबत जानकारी देते हुए संस्था के संयोजक प्रियेश ने बताया कि रक्तदान का यह कार्यक्रम उनके तथा इंद्रलोक वाणी रेडियो केंद्र के सहयोग से बक्सर नगर परिषद कार्यालय के पीछे लोहंडी भवन में किया गया था. इस शिविर में उत्साह में भरकर काफी लोगों ने रक्त का महादान किया. उन लोगों में से तीन को किला मैदान में तथा दो को रेडक्रॉस पॉलीक्लिनिक में सम्मानित किया गया. 

बक्सर सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र ने रक्तवीरों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान जैसे नेक कार्य के लिए समाज के लोगों को आगे आने की जरूरत है, क्योंकि रक्त का निर्माण अथवा कृत्रिम उत्पादन नहीं किया जा सकता. रेडक्रॉस के सचिव डॉक्टर श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि एक यूनिट रक्त से तीन लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं. ऐसे में प्रियेश बधाई के पात्र हैं जिनके संयोजन में नियमित रूप से रक्तदान का कार्यक्रम आयोजित कराया जाता रहता है.







Post a Comment

0 Comments