वीडियो : जिस सड़क का श्रेय लेने की मची थी होड़, उसके निर्माण में भारी अनियमिता : मिट्टी से हो रहा निर्माण ..

काफी दिनों तक सड़क की बदहाली का दंश झेलने के बाद लोगों की समस्या का समाधान किए जाने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अंतिम वित्तीय वर्ष में जब अनुरक्षण का कार्य शुरु भी हुआ तो उसमें व्यापक अनियमितता देखी जा रही है.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- गिट्टी के साथ मिट्टी मिला कर हो रहा कार्य,लोगों ने जताई नाराजगी
- 14 किलोमीटर की सड़क का 1 करोड़ 62 लाख रुपये में होना है अनुरक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय को डुमरांव से जोड़ने वाली वाली गोलंबर से नदांव जासो जगदीशपुर होते हुए डुमरांव के साफ़खाना रोड तक जाने वाली सड़क के दुर्दशाग्रस्त हो जाने के बाद उसकी मरम्मत का कार्य जोर-शोर से जारी है. हाल ही में पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि विजय मिश्रा एवं सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के बीच इस निर्माण कार्य को अपना बताए जाने की होड़ मची हुई थी. जिसके बाद सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया लेकिन मरम्मत के साथ ही सड़क भ्रष्टाचार भी दिखाई देने लगा है. इस सड़क पर गिट्टी के साथ मिट्टी डाली जा रही है. जिससे सड़क की हालत सुधरने की जगह और बिगड़ गई है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि अभी बरसात नहीं होने के बावजूद हल्का पानी आने की वजह से कई जगहों पर कीचड़ होने की वजह से फिसलन हो गई है अब अगर बरसात हो जाए तो हालत बद से बदतर हो जाएगी.

14 किलोमीटर की इस सड़क का निर्माण अगस्त 2020 में हुआ था. निर्माण के लिए 1 करोड़ 33 लाख रुपये की राशि निर्धारित थी, जबकि पांच वर्षों के अनुरक्षण के लिए 1 करोड़ 62 लाख रुपये निर्धारित थे. ऐसे में काफी दिनों तक सड़क की बदहाली का दंश झेलने के बाद लोगों की समस्या का समाधान किए जाने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अंतिम वित्तीय वर्ष में जब अनुरक्षण का कार्य शुरु भी हुआ तो उसमें व्यापक अनियमितता देखी जा रही है.

मिट्टी लेकर पहुंचे ट्रैक्टर चालक जासो निवासी प्रीतम ने बताया कि वह सड़क निर्माण के लिए मिट्टी लेकर आ रहे हैं. इसी मिट्टी के द्वारा सड़क की मरम्मत की जा रही है.

स्थानीय वार्ड पार्षद चंदन कुमार पाठक ने बताया कि सड़क की मरम्मत के नाम पर मोरम के स्थान पर मिट्टी डाली जा रही है. इस तरह का निर्माण देखने के बाद जब सवाल किया जा रहा तो कोई जवाब देने वाला नहीं मिल रहा.

संवेदक के प्रतिनिधि ने बताया, "गिट्टी की पकड़ के लिए मिला रहे मिट्टी" :

मौके पर मौजूद संवेदक शिव भजन सिंह के प्रतिनिधि ने बताया कि सम्हार से बक्सर तक सड़क की मरम्मत करा रहे हैं. इसमें डस्ट में मिट्टी मिला कर मरम्मत की जा रही है. उन्होंने कहा कि गिट्टी की पकड़ बनी रहे इसके लिए यह जरूरी है.

बरसात में चलना हो जाएगा मुश्किल :

स्थानीय निवासी व्यक्ति ने बताया कि इस तरह का निर्माण उन्होंने कभी नहीं देखा था. बरसात के मौसम में सड़क पर मिट्टी डालने से सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा.

अभियंता ने कहा - "मैंने नहीं देखा कार्य" :

ग्रामीण कार्य अभियंत्रण के कनीय अभियंता धीरज पासवान ने बताया कि सड़क के अनुरक्षण का कार्य किया जा रहा है. गिट्टी के साथ डस्ट ही डालना है. हालांकि दो-चार दिनों से मैंने अनुरक्षण के कार्य का निरीक्षण नहीं किया है. निरीक्षण करने के बाद वास्तविक स्थिति का पता चल सकेगा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments