वीडियो : बक्सर पहुंचे शंकराचार्य ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर साधा निशाना, कहा – चमत्कार से हल करें देश की समस्याएं

बक्सर जैसे धार्मिक स्थल के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के विकास के नाम पर केवल उन्हें बर्बाद किया जा रहा है और यदि ऐसा ही विकास होना है तो इससे अच्छा कि विकास ना हो.

  

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- गौ ध्वज स्थापना भारत यात्रा के दौरान बक्सर पहुंचे थे शंकराचार्य
- कहा - गौ हत्या रोकने के लिए कठोर कानून बनाने की आवश्यकता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : उत्तराखंड के जोशीमठ स्थित ज्योतिर्मठ पीठ के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों पर टिप्पणी करते हुए कहा, "अगर चमत्कार करना है, तो देश की समस्याओं का समाधान करें." शंकराचार्य ने कहा कि देश में कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जिनका समाधान चमत्कारों के जरिए किया जा सकता है, बजाय केवल धार्मिक मंचों पर इन्हें दिखाने के.

यह बयान उन्होंने बक्सर में अपनी "गौ ध्वज स्थापना भारत यात्रा" के दौरान दिया, जहां उन्होंने महर्षि विश्वामित्र की तपोस्थली और भगवान श्रीराम की शिक्षा स्थली, बक्सर पहुंचकर नया भोजपुर स्थित गौशाला में गौ पूजा की और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. शंकराचार्य ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार गौ वंश की रक्षा के नाम पर केवल राजनीति कर रही है, जबकि बीते 78 वर्षों में इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

तिरुपति मंदिर के दोषियों को मिले कठोर सजा :

उन्होंने कहा, "गौ माता की रक्षा के लिए सिर्फ राजनीति नहीं, ठोस कानून बनने की जरूरत है." इसके साथ ही उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर में हुए विवाद को हिंदू समाज के साथ बड़ा विश्वासघात करार दिया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. 


विकास के नाम पर धार्मिक स्थलों को किया जा रहा बर्बाद :

इसके पूर्व शंकराचार्य ने कहा कि संत मामा जी के समय से ही वह बक्सर आना चाह रहे थे. लेकिन अब जाकर उनकी यह इच्छा पूरी हो पाई है. बक्सर जैसे धार्मिक स्थल के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के विकास के नाम पर केवल उन्हें बर्बाद किया जा रहा है और यदि ऐसा ही विकास होना है तो इससे अच्छा कि विकास ना हो.

बहरहाल, शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की इस यात्रा ने राजनीतिक और धार्मिक मुद्दों पर एक नई बहस को जन्म दे दिया है. अब देखना होगा कि उनकी यह यात्रा देशव्यापी स्तर पर क्या प्रभाव डालती है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments