वीडियो : नगर में शुरु हुआ बंदर पकड़ो अभियान, एसडीएम ने की थी शिकायत ..

बंदर पकड़ने का कार्य जो एजेंसी कर रही है वह बंदर पकड़ने के बाद वन विभाग को सौंप देगी. इसके बाद वन विभाग के द्वारा बंदरों को कैमूर के जंगलों में छोड़ दिया जाएगा, जिससे कि बंदरों को रहने के लिए एक बेहतर परिवेश भी मिल जाएगा और आम लोगों को परेशानी से मुक्ति भी मिलेगी.

 


यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- नगर परिषद के द्वारा वन विभाग के सहयोग से चल रहा अभियान
- एसडीएम डीएम के आवास के साथ-साथ सिविल कोर्ट में पकड़े जा रहे बंदर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पिछले दिनों बक्सर के सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा नगर परिषद से यह शिकायत की गई थी कि वह बंदरों के आतंक से परेशान हैं. खास तौर से उनके आवास के इलाकों में इनका बड़ा प्रभाव है, जिससे उन्हें मुक्ति दिलाई जाए. इस पर अब नगर परिषद के द्वारा कार्रवाई शुरु की गई है. ना सिर्फ अनुमंडल पदाधिकारी के आवास बल्कि जिला पदाधिकारी के आवास के साथ-साथ न्यायालय परिसर तथा अन्य इलाकों में भी बंदर पकड़ने का अभियान चलाया गया है. इस अभियान के शुरू होने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है।
दरअसल, पिछले दिनों जब नगर परिषद के द्वारा नगर परिषद क्षेत्र में होने वाले किसी भी समस्या के शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जा रहा था तो उसके उद्घाटन समारोह में पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी ने पहली शिकायत के रूप में बंदरों से मुक्ति दिलाने का अनुरोध किया, जिस पर उन्हें यह आश्वासन मिला था कि जल्द ही बंदरों को पकड़ने का कार्य शुरु होगा. नगर परिषद ने अब यह कार्य शुरू कर दिया है. इसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी जिलाधिकारी के आवास के साथ-साथ न्यायालय परिसर में भी रविवार को काफी संख्या में बंदर पकड़े गए.

पकड़े गए बंदरों को कैमूर के जंगलों में छोड़ने की योजना :

बक्सर में पहले बड़ा वन क्षेत्र हुआ करता था लेकिन अब ऐसा नहीं है ऐसे में के बंदर रिहायशी इलाकों व सार्वजनिक स्थानों पर पहुंच गए. बंदर पकड़ने का कार्य जो एजेंसी कर रही है वह बंदर पकड़ने के बाद वन विभाग को सौंप देगी. इसके बाद वन विभाग के द्वारा बंदरों को कैमूर के जंगलों में छोड़ दिया जाएगा, जिससे कि बंदरों को रहने के लिए एक बेहतर परिवेश भी मिल जाएगा और आम लोगों को परेशानी से मुक्ति भी मिलेगी.

आगे भी चलाया जाता रहेगा अभियान :

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष कुमार बताते हैं कि, यह अभियान नगर के सभी इलाकों में चलाया जाएगा जो कि नियमित रूप से चलता रहेगा. इस अभियान के द्वारा लोगों को बंदरों से होने वाली परेशानी से निजात मिलेगी.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments