भैंस की चाहत में पत्नी को घर से निकाला ..

शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट करते थे. ससुराल वाले दहेज में भैंस की मांग कर रहे थे. भैंस नहीं मिलने पर ससुराल वालाें ने 27 मार्च 2024 काे मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया.








- मामले में पति समेत ससुराल वालों के विरुद्ध दर्ज कराई गई है प्राथमिकी
- प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दहेज में भैंस की चाहत में एक व्यक्ति को इतना अंधा कर दिया कि उसने अपनी पत्नी को ही घर से बाहर निकाल दिया. वह अपने ससुराल वालों से भैंस मांग रहा था लेकिन उन्होंने ऐसा करने में असमर्थता जताई, जिसके बाद पति ने अपनी पत्नी को ही घर से बाहर निकाल दिया. हैरान-परेशान महिला ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई है.

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के शांतिनगर कठार गांव के श्रवण भर की पुत्री सीता की शादी ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के चक्की भाेला डेरा गांव के सुदर्शन राजभर के पुत्र राधेलाल राजभर के साथ वर्ष 2023 में हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट करते थे. ससुराल वाले दहेज में भैंस की मांग कर रहे थे. भैंस नहीं मिलने पर ससुराल वालाें ने 27 मार्च 2024 काे मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया.
 

थाने में दिए गए आवेदन में बताया गया है कि मामले में कई बार समझौता करने का भी प्रयास हुआ लेकिन ससुराल वाले नहीं माने. पीड़िता ने आवेदन में पति समेत सास, ससुर और भैंसुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. 

कहती हैं थानाध्यक्षा :

मामले में पीड़िता के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही अनुसंधान जारी है. मामले में विधि-सम्मत कार्रवाई होगी. आरोपितों को बख्शा नहीं जायेगा.

सुजाता कुमारी
थानाध्यक्ष, महिला थाना










Post a Comment

0 Comments