बिजली के ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी, दर्जनों गरीबों के आशियाने खाक ..

शादी के लिए कपड़े, गहने आदि भी घर में रखे हुए थे लेकिन सब कुछ जल खाक हो गए. गनीमत यह रही कि अगलगी की इस घटना के बाद स्थानीय लोग किसी तरह भाग निकले, जिससे उनके जीवन पर कोई खतरा नहीं हुआ.







- सिंडिकेट नहर के समीप हुआ हादसा
- मुआवजे के लिए हुआ सड़क जाम, सीओ ने समझाया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के सिंडिकेट के समीप झोपड़पट्टी में आग लग जाने की वजह से दर्जनों लोगों की झोपड़ियां जलकर राख हो गई, जिससे कि लाखों रुपये की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है. बाद में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया और मुआवजे की मांग शुरू कर दी. बाद में अंचल अधिकारी प्रशांत शांडिल्य मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बूझकर जाम को खत्म कराया.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर रात बिजली के ट्रांसफार्मर में जोरदार आवाज हुई और उससे निकली चिंगारी की वजह से सिंडिकेट के समीप एक झोपड़ी में आग लगी जो देखते ही देखते जंगल की आग की तरह फैलने लगी, लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी. स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने आग पर काबू पाया. जिन झोपड़ियों में आग लगी थी. उनमें से एक घर में बेटी की शादी होनी थी. उसके अरमान भी आग में खाक हो गए.

स्थानीय निवासी शिवजी राम ने बताया कि विरजन राम की बेटी सीता की शादी 22 अप्रैल को होनी थी. उसके शादी के लिए कपड़े, गहने आदि भी घर में रखे हुए थे लेकिन सब कुछ जल खाक हो गए. गनीमत यह रही कि अगलगी की इस घटना के बाद स्थानीय लोग किसी तरह भाग निकले, जिससे उनके जीवन पर कोई खतरा नहीं हुआ.










Post a Comment

0 Comments