21 अगस्त को संपूर्ण भारत बंद को राजद का समर्थन, क्या खुला और क्या बंद? जानिए सब कुछ ..

यह चेतावनी भी दी गई है कि एडवाइजरी ना मानने पर नफा-नुकसान की जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन तथा केंद्र और राज्य सरकार की होगी. उधर राजद ने भी इस बंद को समर्थन दिया है और कहा है कि तेजस्वी यादव ने पूर्व में ही कहा था कि वह आरक्षण के वर्गीकरण के पक्ष में नहीं हैं. भारत बंद को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में है.










- भारत बंद को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में
- जारी किए गए पर्चे में सब कुछ बंद रखने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एससी-एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति तथा अंबेडकरवादी संगठनों के 21 अगस्त 2024 को संपूर्ण भारत बंद का आह्वान किया गया है. जिसमें सुबह 6:00 से रात्रि 8:00 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा भी की गई है. विभिन्न सोशल साइट्स के अतिरिक्त बक्सर नगर के विभिन्न चौक-चौराहों पर बैनर और पोस्टर देखे जा रहे हैं. जो जो पोस्टर जारी किए गए हैं उनमें जनता से सहयोग की अपील की गई है और यह चेतावनी भी दी गई है कि एडवाइजरी ना मानने पर नफा-नुकसान की जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन तथा केंद्र और राज्य सरकार की होगी. उधर राजद ने भी इस बंद को समर्थन दिया है और कहा है कि तेजस्वी यादव ने पूर्व में ही कहा था कि वह आरक्षण के वर्गीकरण के पक्ष में नहीं हैं. भारत बंद को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में है.

जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें मेडिकल सेवाओं पुलिस और अग्निशमन सेवाओं को छोड़कर प्रातः 6:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक सब कुछ बंद रखने की बात कही गई है. इसके साथ ही आम जनता को घर से बाहर निकलने पर रोक लगाने की बात कही गई है. यह भी कहा गया है कि सिर्फ भीम सैनिक ही घरों से बाहर निकलकर भारत बंद पर नजर रखेंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल पर्चे में मॉल, दुकान, कार्यालय, रेहड़ी, बैंक, एटीएम, मंडी, मार्केट, बाजार फैक्ट्री कंपनी वर्कशॉप पर्यटक स्थल आदि सभी को बंद रखने तथा नौकरों की छुट्टी रखने की बात कही गई है. यह भी कहा गया है कि कोई सरकारी अथवा निजी बस, रेल, मेट्रो ट्रेन आदि नहीं चलेगी. निजी वाहन, कमर्शियल वाहन, टैक्सी, ऑटो सब बंद रहेंगे. बड़े या छोटे ट्रांसपोर्ट, ट्रक, मालवाहक मालगाड़ी, होम डिलीवरी, दूध फल सब्जी आदि सब बंद रहेंगे और पूर्णत: चक्का जाम रहेगा. सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, पेट्रोल पंप ,सीएनजी पंप, एलपीजी गोदाम, पेट्रोल पंप आदि बंद रहेंगे. अधिवक्ता भी काम नहीं करेंगे.










Post a Comment

0 Comments