केंद्रीय कारा में लगा बंदी दरबार, डीएम ने सुनी समस्याएं ..

बताया गया कि विगत वर्ष भी इसी तरह बंदी दरबार का आयोजन किया गया था. कारा प्रशासन का उद्देश्य दण्ड नहीं है बल्कि आप लोगों के व्यवहार में परिवर्तन एवं सुधार लाया जाना है. आप लोगों से उम्मीद और अपेक्षा है कि आप लोगों कारा प्रशासन का सहयोग करेंगे किसी भी प्रकार के कारा नियम का उल्लंघन नहीं करेंगे.









- अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी भी रहे मौजूद
- रेडियो भवन तथा आरओ वाटर प्लांट का भी हुआ उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में बंदियों के समस्याओं के निराकरण हेतु बंदी दरबार का आयोजन किया गया. जिला पदाधिकारी द्वारा कारा में संसीमित बंदियों के मनोरंजन, ज्ञानवर्द्धन, उत्साहवर्द्धन हेतु जेल रेडियों भवन एवं शुद्ध पेयजल हेतु आर0ओ0 प्लांट का उदघाटन किया गया. साथ ही जेल परिसर में पौधरोपण किया गया. संपूर्ण कारा परिसर में आज 1000 पौधों का रोपण किया गया.जिला पदाधिकारी द्वारा उपस्थित कुल 26 बंदियों की समस्याओं को सुनवाई करते हुए गया आवश्यक कार्रवाई करने हेतु एवं अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु कारा अधीक्षक को निर्देश दिया गया.

डीएम ने बंदियों को अवगत कराया कि विभाग बंदियों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत है. विभिन्न प्रकार के शैक्षणिक कोर्स आप लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है. प्रत्येक मंगलवार को विशेषज्ञ चिकित्सक की टीम आप लोगों के रोगों का विभिन्न प्रकार की जाँच एवं इलाज करते हैं.  भवन निर्माण द्वारा 198 बंदी क्षमता के पांच बंदी बैरक का निर्माण किया जा रहा है. आर्ट ऑफ लिविंग के माध्यम से योग का अभ्यास भी कराया गया है. साथ ही बताया गया कि विगत वर्ष भी इसी तरह बंदी दरबार का आयोजन किया गया था. कारा प्रशासन का उद्देश्य दण्ड नहीं है बल्कि आप लोगों के व्यवहार में परिवर्तन एवं सुधार लाया जाना है. आप लोगों से उम्मीद और अपेक्षा है कि आप लोगों कारा प्रशासन का सहयोग करेंगे किसी भी प्रकार के कारा नियम का उल्लंघन नहीं करेंगे.

डीएम ने भोजन बनाने वाले बंदियों को बताया गया कि सभी बंदियों के लिए बनाए जाने वाले भोजन की गुणवता बनाये रखेंगे. बंदी दरबार में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक, जिला शिक्षा पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य प्रमंडल बक्सर एवं  कारा उपाधीक्षक संदीप कुमार वर्मा, प्रोबेशन पदाधिकारी सुश्री दीपिका मिश्रा, श्रेया सुमन के साथ-साथ सहायक कारा अधीक्षक राघवेंद्र कुमार सिंह, प्रियतम प्रियदर्शी, पुष्पराज, शिवसागर तथा दिनेश पासवान मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments