वीडियो : दुर्गा पूजा की तैयारियां तेज: 34 पूजा समितियों ने पंडाल स्थापना के लिए दिए आवेदन, सीसीटीवी और नियंत्रण कक्ष अनिवार्य ..

शांति समिति की बैठक के बाद जानकारी दी कि इस वर्ष सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. हर पूजा समिति को अपने पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे और एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित करना अनिवार्य होगा, जहां से सीसीटीवी की निगरानी की जा सकेगी.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- नगर थाने में शांति समिति की हुई बैठक, 25 सितंबर तक लाइसेंस आवेदन की अंतिम तिथि
- डीजे पर प्रतिबंध, यातायात और फायर सेफ्टी के लिए विशेष इंतजाम आवश्यक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दुर्गा पूजा के आयोजन के मद्देनजर बक्सर नगर में तैयारियां जोरों पर हैं. अब तक 34 पूजा समितियों ने पंडाल स्थापना के लिए आवेदन दे दिया है, जबकि अन्य समितियों से भी जल्द ही आवेदन मिलने की उम्मीद है. नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने शांति समिति की बैठक के बाद जानकारी दी कि इस वर्ष सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. हर पूजा समिति को अपने पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे और एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित करना अनिवार्य होगा, जहां से सीसीटीवी की निगरानी की जा सकेगी.

बैठक का आयोजन नगर थाने में किया गया, जिसमें शांति समिति के सदस्य, वार्ड पार्षद, सामाजिक कार्यकर्ता और नगर के प्रबुद्ध जन उपस्थित थे. सदर एसडीपीओ धीरज कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी साधु शरण पांडेय और अंचलाधिकारी भी इस बैठक में मौजूद रहे. बैठक में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था पर विशेष जोर दिया गया. थानाध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि विसर्जन के दौरान किसी भी प्रकार के धार्मिक झंडे या स्लोगन का प्रयोग नहीं किया जाएगा और डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.

इसके अतिरिक्त, सभी पूजा समितियों को यातायात व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस के साथ समन्वय करना होगा. फायर सेफ्टी के तहत आग से बचाव के उपकरण और विद्युत कंपनी से उचित कनेक्शन भी अनिवार्य होगा. पूजा समितियों को लाइसेंस के लिए 25 सितंबर तक आवेदन करना होगा, और 30 सितंबर तक उन्हें लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments