युवा महोत्सव में दिखा कला और संस्कृति का अनूठा संगम ..

शास्त्रीय नृत्य, संगीत, बांसुरी वादन और लोक नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुतियों ने सभी को प्रभावित किया. राज कुमार और उनके समूह ने नाटक प्रस्तुत किया, जबकि रितम दुबे और शालिनी ने लोक नृत्य में अपने अद्वितीय कौशल का प्रदर्शन किया.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX







  • बांसुरी और शास्त्रीय गायन की मधुर प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोहा
  • दो दिवसीय कार्यक्रम में युवाओं ने दिखाया कला और प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर भवन में आयोजित दो दिवसीय युवा महोत्सव के दौरान बक्सर के युवाओं ने अपनी कला और संस्कृति का शानदार प्रदर्शन किया. बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में शास्त्रीय संगीत, बांसुरी वादन और लोक नृत्य जैसी कलात्मक प्रस्तुतियों ने सभी का ध्यान आकर्षित किया.

कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त डॉ. महेंद्र पाल और अपर समाहर्ता कुमारी अनुपम सिंह द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ. इसके बाद गणेश वंदना से शुरुआत की गई. उप विकास आयुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि इस महोत्सव का उद्देश्य युवाओं की सृजनात्मक क्षमता को मंच प्रदान कर उनकी कला को प्रोत्साहित करना है.

कलात्मक प्रस्तुतियों की विविधता : 

युवा उत्सव में शास्त्रीय नृत्य, संगीत और बांसुरी वादन की शानदार प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. राज कुमार और उनके समूह ने लघु नाटक प्रस्तुत किया, जबकि डुमरांव के रितम दुबे और बक्सर की शालिनी ने अपने समूहों के साथ लोक नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियां दीं. रितम दूबे, रोशनी कुमारी गुप्ता, श्रेया, पलक, और अभिषेक कुमार ने एकल शास्त्रीय नृत्य और बांसुरी वादन में अपने कला का प्रदर्शन किया.

28 सितम्बर को घोषित होगा परिणाम :

एकल शास्त्रीय गायन में सोनी कुमारी, श्रेयांश कुमार, विश्वास वर्मा और शांभवी कुमारी की प्रस्तुतियां खास रही. चित्रकला और मूर्तिकला में भी कलाकारों ने अपने हुनर का परिचय दिया. 28 सितंबर को शेष प्रस्तुतियों के बाद निर्णायक मंडल द्वारा परिणाम की घोषणा की जाएगी.










Post a Comment

0 Comments