जिले की बेटी ने विश्व में लहराया परचम, अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण ..

प्रतियोगिता नेपाल के काठमांडू में आयोजित थी, जिसमें पंचरत्न कुमारी ने 75 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल आठ देशों ने भाग लिया था जिसमें पंचरत्न ने श्रीलंका, नेपाल तथा पाकिस्तान के पहलवानों को हराकर स्वर्ण पदक जीतते हुए अपने देश का नाम रोशन किया.

खिलाड़ी को सम्मानित करती अतिथि












- जिले के राजपुर प्रखंड के तियरा गांव निवासी है पंचरत्न कुमारी
- फिलहाल यातायात पुलिस के रूप में पटना में दे रही सेवा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले की बेटी ने पहलवानी में अपना दम पूरी दुनिया को दिखा दिया है. उसने श्रीलंका, नेपाल और पाकिस्तान के पहलवानों को हराकर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त करते हुए बक्सर जिले को गौरवपूर्ण उपलब्धि दिलाई है. 

मजदूर यूनियन के महामंत्री तथा पूर्व जिला परिषद सदस्य डॉक्टर मनोज यादव ने बताया कि जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा गांव निवासी गरीब मजदूर की राधेश्याम प्रसाद राम की पुत्री तथा पटना में यातायात पुलिस में कार्यरत पंचरत्न कुमारी को साउथ एशियन कॉम्बैट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ है. प्रतियोगिता नेपाल के काठमांडू में आयोजित थी, जिसमें पंचरत्न कुमारी ने 75 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल आठ देशों ने भाग लिया था जिसमें पंचरत्न ने श्रीलंका, नेपाल तथा पाकिस्तान के पहलवानों को हराकर स्वर्ण पदक जीतते हुए अपने देश का नाम रोशन किया.

काफी संघर्षपूर्ण रहा है इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का जीवन :

डॉ मनोज ने बताया कि बक्सर की इस बेटी का जीवन काफी संघर्ष पूर्ण रहा है. उसने अपनी मेहनत के बल पर यह मुकाम पाया है. हालांकि खेल के प्रति उसके रुझान को देखते हुए उनके पिता ने गरीबी को कभी आड़े नहीं आने दिया और हर संभव प्रयास करते हुए बेटी को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया, जिसका नतीजा आज सामने है. आज जिले की बेटी की उपलब्धि पर हर कोई गर्व कर रहा है.

बेटी को किया जाएगा सम्मानित :

डॉ मनोज ने बताया कि बेटी ने जिस तरह से हर जिले वासी को गौरवान्वित किया है उसे देखते हुए उसका हौसला बढ़ाने के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उसे सम्मानित किया जाएगा. पंचरत्न कुमारी फिलहाल ड्यूटी पर चली गई है जहां से छुट्टी में आने के बाद समारोह का आयोजन होगा.

स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई देने वालों में हरिशंकर राम, नितेश उपाध्याय, रामाशीष कुशवाहा, विजय राम, मंगलदेव पासवान, कैलाश राम, शिवशंकर राम, गोविंद खरवार, रामप्रवेश राजभर, कर्ण प्रसाद गुप्ता, रामेश्वर चौहान, रिजवान खान, मोहम्मद सलीम शाह, फिरोज शाह, कैप्टन अशोक यादव, मटर यादव, संजय गुप्ता, मयंक गुप्ता, सरोज शाह, जितेंद्र गुप्ता प्रमुख रहे.












Post a Comment

0 Comments