सिकंदराबाद एक्सप्रेस के ब्रेक बाइंडिंग में लगी आग, इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी गई ट्रेन, टला बड़ा हादसा ..

गार्ड और चालक ने नजदीकी स्टेशन को सूचित किया और कंट्रोल को घटना की जानकारी दी. लगभग आधे घंटे की मेहनत के बाद, गार्ड और चालक ने रसोईयान की बोगी के ब्रेक बाइंडिंग को ठीक किया. इस बीच, कई मेल व एक्सप्रेस ट्रेन विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर खड़ी रही.









- धुआं निकलता देख यात्रियों में मची अफरा-तफरी
- टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन और वी वी गिरी हाल्ट के बीच हुई घटना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर बक्सर स्टेशन से पूर्व टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन और वी वी गिरी हाल्ट के बीच चल रही 12792 अप दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन में ब्रेक बाइंडिंग से पहिये में आग लग गई. इस घटना ने यात्रियों में हड़कम्प मचा दिया. चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी, जिससे कुछ समय के लिए अप ट्रैक पर परिचालन ठप हो गया.

गुरुवार की दोपहर, 12792 दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन आरा से बक्सर की ओर निकल चुकी थी. जैसे ही ट्रेन ने टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन को पार किया, अचानक पहिये से चिंगारी निकलने लगी. यात्रियों ने जब यह देखा, तो हड़कम्प मच गया और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. गार्ड ने चालक को सूचना दी और तुरंत ट्रेन को रोका गया.

ट्रेन रुकने के बाद, गार्ड और चालक ने नजदीकी स्टेशन को सूचित किया और कंट्रोल को घटना की जानकारी दी. लगभग आधे घंटे की मेहनत के बाद, गार्ड और चालक ने रसोईयान की बोगी के ब्रेक बाइंडिंग को ठीक किया. इस बीच, कई मेल व एक्सप्रेस ट्रेन विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर खड़ी रही.

मामले में आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के समीप यह समस्या आई थी, जिसके कारण अप ट्रैक पर आधा घंटा परिचालन ठप रहा. इससे 22948 अप सूरत सुपर फास्ट एक्सप्रेस और 12142 मुम्बई लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस भी प्रभावित हुईं.









Post a Comment

0 Comments