वीडियो : न्यायालय के बाहर गवाह को मौत के घाट उतारने की साजिश नाकाम, हथियार-कारतूस के साथ पकड़े गए पांच ..

बताया कि उन्होंने न्यायालय में लंबित किसी मामले के एक गवाह को मौत के घाट उतारने के लिए सुपारी भी ली थी, लेकिन जब तक वह अपनी योजना में सफल हो पाते तब तक वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए.











- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के प्रणव चटर्जी महाविद्यालय के पास अस्पताल से पकड़े गए पांच अभियुक्त
- शराब बिक्री की गुप्त सूचना पर पुलिस ने की थी छापेमारी

बक्सर : जिले में नव पदस्थापित एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने कुल 5 हथियारबंद अपराधियों को पकड़ते हुए एक बड़ी घटना को होने से पहले ही विफल कर दिया. इन अपराधियों के द्वारा न्यायालय में किसी मामले की गवाही देने जा रहे एक गवाह को न्यायालय पहुंचने से पूर्व ही मौत के घाट उतारना था, लेकिन इसके पूर्व ही पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इन्हें हथियार व कारतूस के साथ धर-दबोचा. पकड़े गए अपराधियों में से एक नाबालिग है. ऐसे में उसे निरुद्ध किया गया है और रिमांड होम भेजा जा रहा है. अन्य को न्यायालय के समस्त प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.

घटना के बाबत मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना अंतर्गत प्रणव चटर्जी महाविद्यालय के समीप बुटनी देवी के घर यादव पैलेस में स्थित मां बाल शारदा अस्पताल में अवैध शराब की बिक्री की जा रही है. सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर उक्त स्थल पर छापेमारी की गई, जहां से पांच व्यक्तियों को पकड़ा गया जिनके पास से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस तथा 1.83 लीटर विदेशी शराब भी बरामद की गई. बाद में जब अभियुक्तों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने न्यायालय में लंबित किसी मामले के एक गवाह को मौत के घाट उतारने के लिए सुपारी भी ली थी, लेकिन जब तक वह अपनी योजना में सफल हो पाते तब तक वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में रोहतास, भोजपुर तथा बक्सर जिले के भी अभियुक्त शामिल हैं. एसपी ने बताया कि जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं उनमें बक्सर जिले के विक्रम इंग्लिश गांव निवासी श्री भगवान सिंह के पुत्र राजकुमार, इटाढ़ी थाना क्षेत्र के मालिकौंधा गांव निवासी ठाकुर प्रसाद सिंह के पुत्र प्रिंस कुमार यादव, रोहतास जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव निवासी मुन्ना सिंह के पुत्र प्रिंस कुमार, रोहतास जिले के ही नटवर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी ठाकुर प्रसाद सिंह के पुत्र चंदेल लाल कुमार एवं भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र निवासी एक नाबालिग शामिल हैं.

इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार के साथ-साथ मुफस्सिल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार पुलिस अवर निरीक्षक चंदन यादव, डीआइयू टीम के जिलाध्यक्ष पुलिस अवर निरीक्षक युसूफ अंसारी, इसी टीम के सदस्य पुलिस अवर निरीक्षक विकास कुमार डीआइयू टीम तथा मुफस्सिल थाने के पुलिस बल शामिल थे.









Post a Comment

0 Comments