वीडियो : मना भगवान श्रीकृष्ण का छठीहार, भजन कीर्तन के साथ झूमते नजर आए श्रद्धालु ..

महिलाओं ने सोहर गाकर और पालना झुलाकर भगवान श्री कृष्ण का छठीहार मनाया. इस दौरान दौरान भजन-कीर्तन में भक्त खूब झूमे. भगवान श्रीकृष्ण के जयघोष से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. बाद में भव्य भंडारे के साथ लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया.









 

- नगर के लाल बाबा आश्रम में हुआ था आयोजन
- नगर भर से पहुंचे थे श्रद्धालु भक्तजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला मुख्यालय अंतर्गत सतीघाट पर गंगा किनारे अवस्थित लाल बाबा आश्रम में भगवान श्रीकृष्ण जी का छठीहार उत्सव धूमधाम से मनाया गया. भगवान का पूजन महंत सुरेंद्र दास जी महाराज की देखरेख में संपन्न हुआ. छठीहार उत्सव में सैकड़ों श्रद्धालुओं एवं भक्तों ने भाग लिया. महिलाओं ने सोहर गाकर और पालना झुलाकर भगवान श्री कृष्ण का छठीहार मनाया. इस दौरान दौरान भजन-कीर्तन में भक्त खूब झूमे. भगवान श्रीकृष्ण के जयघोष से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. बाद में भव्य भंडारे के साथ लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया.

भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के छठे दिन हर साल छठीहार उत्सव मनाया जाता है. पुजारी ने बताया कि नगर वासियों के सहयोग से प्राचीन परंपरा के अनुसार हर साल ठाकुर जी का छठीहार मनाया जाता है. उन्होंने बताया कि लाल बाबा आश्रम की स्थापना लाल बाबा के द्वारा की गई थी. वह एक निराले संत थे. दुनिया की मोह माया से उनका कोई विशेष मतलब नहीं था. आज इस मंदिर में दूर-दराज से श्रद्धालु पहुंचते हैं.

श्रद्धालु रवि मिश्र ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण के जन्म के छठे दिन छठीहार मनाया जाता है. यह परंपरा द्वापर युग से लगातार चली आ रही है. जो आज तक जारी है यहां लाल बाबा आश्रम में एक बार फिर उसी परंपरा का निर्वहन किया गया, जिसमें सभी नगर वासियों का पूरा सहयोग रहा.

वीडियो : 














Post a Comment

0 Comments