वीडियो : बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति चिंताजनक: विधायक मुन्ना तिवारी

कहा कि बिहार में 18 महीने की तेजस्वी सरकार में 5 लाख शिक्षक और स्वास्थ्य विभाग में बहाली की गई, लेकिन 18 साल में मुख्यमंत्री जी ने स्वास्थ्य सेवा के लिए न तो डॉक्टर और न ही स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली की. आज स्वास्थ्य सेवाएं आम जनता को नहीं मिल रही हैं.


 










- जिले में कुल 13 स्वास्थ्य योजना का किया गया उद्घाटन
- बक्सर और राजपुर विधायक के साथ अन्य अधिकारी रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बक्सर जिले में 13 स्वास्थ्य योजनाओं का उद्घाटन किया गया. सदर विधानसभा क्षेत्र में पांच नए अस्पताल भवन मिले हैं जिसको सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने सराहनीय कदम बताया लेकिन विधायक ने सवाल उठाया कि नए भवन निर्माण के बावजूद अस्पतालों में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली नहीं होने से मरीजों को इलाज कैसे किया जाएगा?

उन्होंने कहा कि बिहार में 18 महीने की तेजस्वी सरकार में 5 लाख शिक्षक और स्वास्थ्य विभाग में बहाली की गई, लेकिन 18 साल में मुख्यमंत्री जी ने स्वास्थ्य सेवा के लिए न तो डॉक्टर और न ही स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली की. आज स्वास्थ्य सेवाएं आम जनता को नहीं मिल रही हैं.

विधायक के इस बयान के बाद यह सवाल उठाता है कि क्या बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति चिंताजनक है? क्या सरकार को स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए और अधिक प्रयास करने चाहिए?

हालांकि, प्रभारी सिविल सर्जन ने बताया की अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का उद्घाटन किया गया है. जहां ओपीडी के साथ-साथ प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए तमाम इंतजाम है. यहां दवाओं की उपलब्धता भी पर्याप्त है, जिससे कि रोगियों को काफी सहूलियत होगी.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments