वीडियो : खिलाड़ियों को अब सीधे मिलेगी सरकारी नौकरी ..

देश और विदेशों में आयोजित प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का दमखम दिखाते हुए अपना और क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे. ऐसे उत्कृष्ट खिलाड़ियों को बिहार सरकार के द्वारा उनके प्रदर्शन के आधार पर सरकारी नौकरी दिए जाने का प्रावधान किया गया है.










- दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता के दौरान जिलाधिकारी ने दी जानकारी
- बताया - राजगीर में मुख्यमंत्री ने की है खेल अकादमी की शुरुआत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पुरानी कहावत है कि, "पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब .." लेकिन पुराने जमाने के साथ ही यह कहावत भी पुरानी हो गई. अब ऐसा बिल्कुल नहीं है. आजकल के बच्चों को उनके रुचि के अनुरूप क्षेत्र में भेजने पर भी वह सफलता का आसमान चूम लेते हैं. बिहार सरकार भी बच्चों के हौसलों को पंख दे रही है, जिसके तहत प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन पर सीधे सरकारी नौकरी दिए जाने की योजना है.

दरअसल जिले के सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के द्वारा खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें राजगीर खेल अकादमी में भेजने की भी योजना बनाई जा रही है. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा राजगीर में खेल अकादमी की शुरुआत की गयी है जहां प्रतिभाशाली बच्चे पहुंचेंगे और अपनी खेल प्रतिभा में निखार लाएंगे. साथ ही साथ देश और विदेशों में आयोजित प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का दमखम दिखाते हुए अपना और क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे. ऐसे उत्कृष्ट खिलाड़ियों को बिहार सरकार के द्वारा उनके प्रदर्शन के आधार पर सरकारी नौकरी दिए जाने का प्रावधान किया गया है.

शारीरिक स्वास्थ्य बढ़ने पर मानसिक स्वास्थ्य में भी होता है सुधार : 

जिलाधिकारी ने बताया कि निश्चय ही शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर रहने पर मानसिक स्वास्थ्य में भी सुधार होता है, जिससे कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है. जिस तरह से अपने जिले के प्रतिभावान खिलाड़ी भी आगे बढ़-चढ़कर खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहे हैं ऐसे में निश्चय ही उनका भविष्य उज्जवल है.

दो दिवसीय प्रतियोगिता में शामिल हो रहे साढ़े तीन हज़ार खिलाड़ी :

दरअसल, जिला पदाधिकारी ने जिला मुख्यालय के एमपी उच्च विद्यालय में में दो दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता समारोह का शुभारंभ किया, जिसमें उन्होंने बताया कि जिले के सभी विद्यालयों के छात्र-छात्रा खेल प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं. इस प्रतियोगिता में 3 हज़ार 500 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं, जो विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments