ट्रेन निकलते ही तारों पर गिरा हाई टेंशन वायर, हावड़ा-दिल्ली मेन रुट पर दो घंटे तक परिचालन ठप ..

बताया कि इस दौरान अप लाइन में आरा से लेकर रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच श्रमजीवी और लोकमान्य तिलक समेत कई ट्रेनें जहां की तहां खड़ी कर दी गयी, जबकि डाउन लाइन पर पैसेंजर बक्सर में ही खड़ी रही. रेल अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही यांत्रिक विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर तारों को दुरुस्त करने में लगी. 






- डुमरांव-बरुना रेलवे स्टेशन के बीच हुई घटना, रुकी रही कई ट्रेनें
- यांत्रिक टीम की घंटों मशक्कत के बाद किया गया गड़बड़ी को दुरुस्त

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पटना डीडीयू रेलखंड पर बरुना-डुमरांव के बीच समीप ओवरहेड वायर पर हाई टेंशन तार टूट कर गिर जाने से इस रूट पर विगत दो घण्टे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे की विशेष टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर तारों को दुरुस्त करने का काम किया गया जिसके बाद परिचालन शुरु किया जा सकते. 




इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार तार टूटने की घटना डुमरांव रेलवे स्टेशन से करीब आधा किमी दूर हुई है. तब दोपहर 11:15 बजे से पहले 09083 अप अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस के गुजरने के बाद अचानक ओवरहेड वायर के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार के नीचे सुरक्षा के लिए लगी तारों की जाली टूट कर ओवरहेड तार पर गिर गई. इसके साथ ही तेज चिंगारी और तड़तड़ाहट की आवाज के साथ सप्लाई बंद हो गई. इससे जो ट्रेन जहां थी वहीं खड़ी होकर रह गई.
       
स्टेशन मैनेजर राजन कुमार ने बताया कि इस दौरान अप लाइन में आरा से लेकर रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच श्रमजीवी और लोकमान्य तिलक समेत कई ट्रेनें जहां की तहां खड़ी कर दी गयी, जबकि डाउन लाइन पर पैसेंजर बक्सर में ही खड़ी रही. रेल अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही यांत्रिक विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर तारों को दुरुस्त करने में लगी. तकरीबन 1:15 मिनट पर गड़बड़ी को दुरुस्त किया गया, जिसके बाद परिचालन सामान्य हुआ.











Post a Comment

0 Comments