जिले आग का कहर, डेढ़ हज़ार बीघा की फसल जलकर राख ..

बताया कि महदह में तकरीबन 22 हज़ार बीघे में खेती होती है. ऐसे में यहाँ नुकसान सबसे ज्यादा हुआ है. गनीमत यह रही कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया वरना और भी बड़ा नुकसान हो सकता था. 

 





- चक्रहंसी बधार से उठी चिंगारी महदह के बधार में पहुंची, सैकड़ों किसानों के अरमान खाक
- चौसा अंचल के विभिन्न गांवों में भी आग ने मचाया तांडव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर अंचल के तकरीबन आधा दर्जन गांवों में आग ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान तकरीबन एक हजार बीघा में लगी गेहूं की फसल के साथ सैकड़ों किसानों के अरमान जल कर जलकर ख़ाक हो गए. चौसा अंचल के पलियां, सिकरौल पंचायत के बधार में आग लगने से तकरीबन 400 बीघे की फसल का नुकसान हुआ है. वहीं, प्रताप सागर गांव में तकरीबन 40 बीघा की फसल जलकर राख हो गयी.  


भाजपा नेता तथा सदर विधानसभा के निवर्तमान भाजपा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी ने बताया कि सदर प्रखंड के चक्रहंसी बधार में लगी थी वही आग तिरपुरवा, हुंकहा होते हुए महदह, ओड़ी तथा भभुअर तक पहुंच गई. उन्होंने बताया कि इस अगलगी में महदह गांव के रहने वाले जिन किसानों की फसल को नुकसान हुआ है उनमें विकास सिंह, विनोद कुमार सिंह, श्याम बिहारी पासवान, श्री चौहान, सिया राम चौहान, भरत सिंह, अखिलेश सिंह, मिथिलेश सिंह समेत सैकड़ों किसान शामिल हैं. उन्होंने बताया कि महदह में तकरीबन 22 हज़ार बीघे में खेती होती है. ऐसे में यहाँ नुकसान सबसे ज्यादा हुआ है. गनीमत यह रही कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया वरना और भी बड़ा नुकसान हो सकता था. 

उधर, अगलगी की सूचना पर हुंकहा पहुंचे पांडेय पट्टी सरपंच प्रतिनिधि संजय कुमार तिवारी ने कहा कि, अगलगी में खलिहान तथा खेतों में काट कर रखी गई फसल के साथ साथ झोपड़ियां आदि भी जल गई हैं हालांकि, मवेशी आदि जलने से बच गए हैं. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंच कर उन्होंने नुकसान के संबंध में अंचल के कर्मचारी से बात की है. कर्मचारी ने भी नुकसान का अवलोकन कर उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.











Post a Comment

0 Comments