कोरोना ढा रहा कहर, साहित्यकार की पत्नी, अभियंता समेत चार लोगों की मौत, कुल मामले 938 ..

जिलेभर में रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है. लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है. साथ ही साथ यह भी कहा जा रहा है कि वह बिना जरूरत के घर से बाहर नहीं निकले और यदि निकलना आवश्यक हो तो मास्क आदि का प्रयोग किया जाए. साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज किया जाए.







- जिले के अलग-अलग जगहों के रहने वाले थे चारों लोग
- लोगों से की जा रही सतर्कता बरतने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण अब कहर ढा रहा है. संक्रमण से जिले के प्रसिद्ध साहित्यकार की पत्नी, अभियंता समेत चार लोगों की मौत हो गई है हालांकि, सरकारी आंकड़ों में 2 मौतों की बातें कही जा रही और अब तक हुई मौतों की संख्या 5 बताई जा रही है. सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की देर शाम तक दो लोगों की मौत की जानकारी प्राप्त हुई है. सोमवार को मिले संक्रमण के मामलों में 232 नए मामले मिले हैं जिनके बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या 938 हो गई है. स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 86 बताई जा रही है हालांकि, अब भी 5, 966 रिपोर्ट्स का इंतजार है.



उधर, स्वास्थ विभाग के सूत्रों की माने तो मरने वालों की संख्या 4 है. जिसमें कृष्णाब्रह्म के रहने वाले एक 60 वर्षीय व्यक्ति के साथ-साथ धनसोई थाना क्षेत्र के मणियां गांव के रहने वाले एक 62 वर्षीय व्यक्ति तथा चरित्रवन के शिक्षक कॉलोनी के रहने वाले 52 वर्षीय अभियंता शैलेन्द्र ठाकुर तथा नगर के बंगाली टोला मोहल्ले के रहने वाले साहित्यकार ओम प्रकाश केशरी "पवननंदन" की पत्नी (65 वर्ष) शामिल हैं. सभी की संक्रमण से मौत हो गई है जिनका एहतियात के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया.



संक्रमण मिलने के बाद होम आइसोलेशन में थे अभियंता: 

मिली जानकारी के मुताबिक चरित्रवन के शिक्षक कॉलोनी के रहने वाले अभियंता शैलेन्द्र ठाकुर पुलिस भवन निर्माण विभाग में कार्यरत थे. कोरोना का संक्रमण उनमें मिलने के बाद वह आइसोलेशन में थे. रविवार की रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें सिविल लाइंस स्थित कोविड केंद्र ले जाया गया जहां काफी प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. उसी तरह साहित्यकार ओम प्रकाश केशरी की पत्नी को सांस लेने में तकलीफ होने पर नगर के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित मां शिवरात्रि अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां तबीयत ज्यादा खराब होने पर चिकित्सकों के द्वारा पटना ले जाने की सलाह दी गई. पटना ले जाने के क्रम में कोइलवर पहुंचते-पहुंचते उनकी मौत हो गई. आइएमए के जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रसाद ने साहित्यकार की पत्नी के निधन की पुष्टि करते हुए इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.

जिले भर में चल रहा रोको-टोको अभियान:

संक्रमण से बचाव के लिए जिलेभर में रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है. लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है. साथ ही साथ यह भी कहा जा रहा है कि वह बिना जरूरत के घर से बाहर नहीं निकले और यदि निकलना आवश्यक हो तो मास्क आदि का प्रयोग किया जाए. साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज किया जाए.








Post a Comment

0 Comments