ग्रामीणों के बीच संक्रमण से जागरूकता का प्रसार कर रही युवाओं की टोली ..

इस दौरान युवाओं ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सब्जी दुकानों के आगे "मास्क नही तो - सब्जी नही" तो वही प्रत्येक किराना दुकानों के आगे "मास्क नही तो - सब्जी नही" के साथ ही "हम सभी ने ठाना है- कोरोना को हराना है" तख्ती पर लिखें नारो को लगाया इसके साथ ही युवाओं ने प्रत्येक के आगे दो गज की दूरी के अंतराल पर रस्सी से घेराव किया, जिससे कि दुकानदार और ग्राहक दोनो ही सुरक्षित रहें. 




- दुकानदार तथा ग्राहकों को  कॉविड नियमों के अनुपालन के लिए कर रहे प्रेरित
- युवा समाजसेवी अजय राय के नेतृत्व में चलाया जा रहा है अभियान


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण के भय से जहाँ लोग अपने-अपने घरों में बने हैं तो वही दूसरी तरफ जरुरतमंदों के लिए मददगार साबित हो रहे युवा समाजसेवी अजय राय देवदूत बन जरूरतमंदो तक लगातार ऑक्सीजन , दवा उपब्ध कराने के लिए साथ जिंदगी और मौत से जूझ रहे लोगो को प्लाज्मा डोनेट करा उनकी जान बचा रहे हैं. युवाओं की एक ऐसी ही टोली के नेतृत्व में डुमराँव प्रखंड के नन्दन गांव में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान युवाओं ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सब्जी दुकानों के आगे "मास्क नही तो - सब्जी नही" तो वही प्रत्येक किराना दुकानों के आगे "मास्क नही तो - सब्जी नही" के साथ ही "हम सभी ने ठाना है- कोरोना को हराना है" तख्ती पर लिखें नारो को लगाया इसके साथ ही युवाओं ने प्रत्येक के आगे दो गज की दूरी के अंतराल पर रस्सी से घेराव किया, जिससे कि दुकानदार और ग्राहक दोनो ही सुरक्षित रहें. 






अभियान का नेतृत्व कर रहे युवा समाजसेवी अजय राय ने बताया कि कोरोना संक्रमण गांवो में भी दिनों-दिन तेजी से अपना पांव फैलाता जा रहा है ऐसे में अन्य प्रदेशो से गांवो में पहुंच रहे लोगो से सावधानी बरतने की लिए ग्रामीण स्तर पर अभियान चलाया गया, वहीं, अजय राय के नेतृत्व में युवाओं ने दुकानदारो और ग्रामवासियों के बीच मास्क का वितरण किया इसके साथ ही माइकिंग कर लोगो को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ साफ-सफाई को लेकर जागरूक किया तथा लोगो मे वैक्सीन को लेकर फैले अभाव को दूरते हुए  वैक्सीन को रामबाण बताते हुए संक्रमण से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन लगाने के लिए अपील भी किया. युवाओं द्वारा चलाए गए इस अभियान से प्रभावित होकर जिलाधिकारी अमन समीर ने प्रशासनिक फेसबुक पेज और ट्विटर पर युवाओं के इस अभियान की सराहना करते हुए अन्य लोगो को भी इस तरह का पहल करने का सन्देश दिया. विदित होकर पिछले कोरोना काल के दौरान भी युवासमाजसेवी अजय राय द्वारा चलाए गए अभियान से प्रेरित होकर जिलाधिकारी अमन समीर ने सोशल साइट्स के माध्यम से उत्साहवर्धन किया था. इस अभियान में अभिषेक रंजन चंद्रकांत दूबे, गोलू सैनी, राहुल प्रताप सिंह, मुलायम यादव , प्रत्यूष उपाध्याय सहित कई अन्य युवा शामिल रहें.










Post a Comment

0 Comments