पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया विंडो इंस्पेक्शन ..

पटना की तरफ प्रस्थान करते हुए बक्सर रेलवे स्टेशन समेत विभिन्न रेलवे स्टेशनों का विंडो इंस्पेक्शन किया. इस दौरान उन्होंने जहां स्टेशनों तथा पटरियों की स्थिति का अवलोकन किया तथा साथ मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. माना जा रहा है कि हाई स्पीड कॉरिडोर निर्माण को लेकर बन रही योजनाओं के तहत उन्होंने यह इंस्पेक्शन किया. 

 




- पटना गया रूट से होकर डीडीयू-दानापुर रेल खंड का भी किया अवलोकन
- यात्री सुविधाओं की स्थिति से भी अवगत हुए महाप्रबंधक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने गुरुवार को पटना से गया रूट से डीडीयू तथा फिर वहाँ से पटना की तरफ प्रस्थान करते हुए बक्सर रेलवे स्टेशन समेत विभिन्न रेलवे स्टेशनों का विंडो इंस्पेक्शन किया. इस दौरान उन्होंने जहां स्टेशनों तथा पटरियों की स्थिति का अवलोकन किया तथा साथ मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. माना जा रहा है कि हाई स्पीड कॉरिडोर निर्माण को लेकर बन रही योजनाओं के तहत उन्होंने यह इंस्पेक्शन किया. बताया जा रहा है कि उन्होंने हाल में ही पदभार ग्रहण किया है ऐसे में उन्होंने मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का भी जायजा लिया. उनके आगमन की सूचना पर रेलवे के पदाधिकारी व कर्मचारी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात देखे गए हालांकि, उनका ठहराव बक्सर नहीं होना था फिर भी साफ-सफाई से लेकर तमाम व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा गया था. उनका स्पेशल सैलून गरूड़ तकरीबन 5:45 बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन से गुजरा.


पटना से गया के रास्ते डीडीयू होकर गुजरा जीएम का सैलून:

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जीएम ने सुबह साढ़े 10 बजे पटना से गया रूट का निरीक्षण करते हुए डीडीयू तक का सफर तय किया, जहां से वह दानापुर रेल खंड के रास्ते पुनः पटना के लिए निकल गए. माना जा रहा है कि जीएम व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए संकल्पित हैं. कुछ ही दिनों पूर्व उन्होंने महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण करने के बाद यात्री सुविधाओं तथा रेलखंड का जायजा लेना शुरू कर दिया है.

अतिक्रमण मुक्त दिखा स्टेशन परिसर, फुल यूनिफार्म में दिखे अधिकारी:

पूर्व में जहां अधिकारियों के आगमन के दौरान रेलवे स्टेशन परिसर की साफ सफाई की जाती थी लेकिन, अबकी बार ऐसी भागमभाग नहीं दिखी दरअसल, पिछले कुछ दिनों से स्टेशन पर से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही साथ स्टेशन को हरा भरा बनाने के लिए भी गमलों में पौधों को सजाया गया है. उधर, महाप्रबंधक के विंडो इंस्पेक्शन की सूचना पर मैनेजर राजन कुमार, दीपक कुमार श्रीवास्तव, एस के पांडेय के साथ-साथ मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह, कमर्शियल इंस्पेक्टर अजय कुमार समेत सभी रेलकर्मी अपनी ड्यूटी में फुल यूनिफॉर्म के साथ मुस्तैद दिखे.











Post a Comment

0 Comments