वीडियो : नाव हादसे के बाद एक्शन में एसडीएम, सभी नौकाओं की जांच को स्पेशल टीम का गठन, लाइफ जैकेट अनिवार्य ..

इस कार्य के लिए उन्होंने अलग अलग टीम बनाई है जो कि अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न गंगा घाटों पर जाकर नावों की जांच करेगी तथा जिन नावों का निबंधन नहीं होगा तथा उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी उन्हें जब्त कर लिया जाएगा. साथ ही नौकाओं का परिचालन निर्धारित सवारियों के साथ ही होगा तथा सभी नौकाओं पर लाइफ जैकेट रखना अनिवार्य होगा.





- अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अलग-अलग टीम करेगी नौकाओं की जांच
- चार बिंदुओं पर खरा नहीं उतरने वाले संचालकों को नहीं होगी नाव चलाने की अनुमति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शुक्रवार को गंगा में नाव टूटने के कारण हुए हादसे के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने अब सभी नौकाओं की स्थिति को जांचने का निर्देश दिया है, साथ ही यह कहा है कि जो भी नौका पुरानी अथवा जर्जर अवस्था में हो उसे जब्त कर लिया जाए. इस कार्य के लिए उन्होंने अलग अलग टीम बनाई है जो कि अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न गंगा घाटों पर जाकर नावों की जांच करेगी तथा जिन नावों का निबंधन नहीं होगा तथा उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी उन्हें जब्त कर लिया जाएगा. साथ ही नौकाओं का परिचालन निर्धारित सवारियों के साथ ही होगा तथा सभी नौकाओं पर लाइफ जैकेट रखना अनिवार्य होगा.



एसडीएमने जिन टीमों का गठन किया है उनमें बक्सर नगर थाना क्षेत्र के लिए नप की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम तथा नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार औद्योगिक थाना क्षेत्र के लिए अंचलाधिकारी प्रियंका राय एवं थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, मुफस्सिल थाने के लिए अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष अमित कुमार को जांच की जिम्मेदारी दी गई है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि संबंधित क्षेत्र में गंगा घाट में परिचालन होने वाले सभी निजी तथा भाड़े की नौकाओं की जांच चार बिंदुओं पर की जाएगी, जिनमें उनके पुराने एवं जर्जर होने की स्थिति में उन्हें जब्त किया जाएगा. सभी नावों का निबंधन सुनिश्चित कराया जाएगा, उन में बैठने की क्षमता का निर्धारण होगा तथा सभी नौकाओं पर लाइफ जैकेट रखना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही उन्होंने यह कहा कि मुंडन संस्कार के दौरान गंगा घाटों से परिचालित होने वाली नौकाओं पर विशेष निगरानी रखी जाए तथा कोई भी व्यक्ति अगर नियमों का उल्लंघन का परिचालन करता हुआ पाया जाता है तो उसकी नाव को जब्त कर उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाए.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments