वीडियो : कोइलवर पुल से बिहार के विकास की रफ्तार को मिलेगा नया आयाम : अश्विनी चौबे

कहा कि इस पुल के लोकार्पण से बिहार के विकास की रफ्तार को एक नया आयाम मिलेगा. पड़ोसी राज्यों से कनेक्टिविटी बेहतर होगी. 266 करोड़ की लगात से सोन नदी पर बने इस पुल के शुरू होने से 2 करोड़ आबादी को लाभ मिलेगा.




- पटना से बक्सर आना जाना होगा और सुगम, ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात 
- प्रधानमंत्री तथा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का जताया आभार 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कोइलवर पुल के लोकार्पण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इस पुल के लोकार्पण से बिहार के विकास की रफ्तार को एक नया आयाम मिलेगा. पड़ोसी राज्यों से कनेक्टिविटी बेहतर होगी. 266 करोड़ की लगात से सोन नदी पर बने इस पुल के शुरू होने से 2 करोड़ आबादी को लाभ मिलेगा.


पटना से भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, सारण समेत आस पास के जिलों में आना -जाना आसान होगा. साथ ही स्वर्णिम चतुर्भुज और पूर्वांचल एक्स्प्रेस वे के रास्ते राज्य का देश के अन्य हिस्सों से सीधा जुड़ाव होगा. राज्य के विभिन्न हिस्सों में निर्माण सामग्री गिट्टी, बालू आदि की ढुलाई में सुविधा होगी. इससे ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी और इंधन की बचत होगी. प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहन तथा औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा. किसानों की भी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. रोजगार के भी नए द्वार खुलेंगे.

वीडियो : 























Post a Comment

0 Comments