करोड़ों रुपयों की अष्टधातु की प्रतिमाएं चोरी, आक्रोशित लोगों ने किया फोरलेन जाम ..

अहले सुबह जब श्रद्धालु मन्दिर में पूजा करने गए तो अंदर का नजारा देख दंग रह गए, वहां से भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण जी और वीर हनुमान समेत सात अष्टधातु की मूर्तियां गायब थी. देखते देखते यह बात पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और लोग मंदिर परिसर में जमा हो गए.





- कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच ठाकुरबाड़ी से हुई है चोरी
- पहले भी हुई थी चोरी, सुरक्षा  हटाने से नाराज़ हैं ग्रामीण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच ठाकुरबाड़ी से अज्ञात चोरों ने बीती रात अष्टधातु की सात प्रतिमाएं चुरा ली हैं. चोरी गई प्रतिमाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में है. चोरी की इस घटना का पता जैसे ही स्थानीय ग्रामीणों को चला वहां घोषित हो गया तथा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया उनका कहना है कि पहले भी यहां चोरी हुई थी जिसके बाद पुलिस के प्रयास से कोइलवर से प्रतिमाएं बरामद कर ली गई थी. घटना के बाद यहां पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. लेकिन तत्कालीन एसपी नीरज कुमार सिंह के द्वारा सुरक्षा हटा लेने से पुणे इस प्रकार की घटना हो गई है.


दरअसल अहले सुबह जब श्रद्धालु मन्दिर में पूजा करने गए तो अंदर का नजारा देख दंग रह गए, वहां से भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण जी और वीर हनुमान समेत सात अष्टधातु की मूर्तियां गायब थी. देखते देखते यह बात पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और लोग मंदिर परिसर में जमा हो गए. बाद में कुछ आक्रोशित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया है. उनका कहना है कि पुलिस जल्द से जल्द प्रतिमाएं ढूंढ कर लाए. उधर घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरु कर दी है. साथ ही लोगों को समझाने-बुझाने और सड़क जाम खत्म कराने का भी प्रयास किया जा रहा है. हालांकि सुबह 10:30 बजे तक जाम खत्म नहीं हुआ है.













Post a Comment

0 Comments