वीडियो : बहुजन समाज पार्टी ने की दिवंगत नेता कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग ..

उन्होंने अपने जीवन का समर्पण बहुजन समाज की आवाज़ को बुलंद करने में किया. वे बहुजन समुदाय को समाज में एक समान दर्जा प्राप्त करने के लिए लड़ा. कांशीराम जी ने हमें सिखाया कि समाज में समानता और न्याय के लिए लड़ना जरूरी है.










- बोले अनिल कुमार- कांशीराम के बताये मार्ग पर चलकर ही होगा बहुजन समाज का उत्थान  
- मनाई गई बीएसपी के संस्थापक कांशीराम के जयंती 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बहुजन समाज पार्टी बिहार प्रदेश के तत्वावधान में बामसेफ डी. एस 4 एवं बीएसपी के संस्थापक मान्यवर काशीराम के जन्मदिवस पर जिला कार्यालय, बक्सर में बहुजन दिवस समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत बीएसपी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने दिवंगत नेता कांशीराम और बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया. साथ ही उन्होंने कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनिल कुमार ने कहा की जिनके सोच ने बहुजन समाज को एकत्र किया और समाज को सशक्त बनाने का मार्ग प्रशस्त किया. वैसे महापुरुष मान्यवर कांशीराम जी को हम सम्मान कर रहे हैं, उन्हें याद कर रहे हैं. उन्होंने अपने जीवन का समर्पण बहुजन समाज की आवाज़ को बुलंद करने में किया. वे बहुजन समुदाय को समाज में एक समान दर्जा प्राप्त करने के लिए लड़ा. कांशीराम जी ने हमें सिखाया कि समाज में समानता और न्याय के लिए लड़ना जरूरी है. उनकी विचारधारा में सबका साथ, सबका विकास था. उन्होंने जोड़ीदारी और एकता को महत्व दिया.


अनिल कुमार ने कहा की आज कांशीराम जयंती पर हमें यह सोचना चाहिए कि हम भी उनकी सोच और मार्गदर्शन को अपनाएं. हमें समाज में समानता, न्याय और एकता को प्रोत्साहित करना चाहिए. मान्यवर साहेब हमेशा कहा करते थे कि अगर समाज के वंचितों और दलितों को अगर अपनी दशा सुधारनी है तो उन्हें अपनी वोट की ताकत पहचानना होगा. वह हमेशा कहा करते थे की जिस समाज का राजनैतिक प्रतिनिधित्व नहीं, वह समाज मृतप्राय हो जाता है. अब समय आ गया है कि हम अपनी ताकत को पहचाने और अपना राजनैतिक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करें.

इस अवसर पर, हम सभी कांशीराम जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके विचारों को याद करते हैं. इस अवसर पर हम ये मांग भी करते हैं कि मान्यवर कांशीराम जी द्वारा समाज में दलितों और वंचितों के उत्थान के लिए किए गए कार्यों के लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए. आइए हम सभी मिलकर उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लें, और मान्यवर काशीराम जी पद चिन्हों पर चलकर बहन मायावती जी को इस बार प्रधानमंत्री बनाने में अपना अहम योगदान प्रशस्त करें.

मौके पर अभिमन्यु सिंह कुशवाहा(प्रदेश महासचिव), संजय मंडल(प्रदेश महासचिव), सत्येंद्र सिंह पटेल(प्रदेश सचिव), सुभाष अंबेडकर(प्रदेश महासचिव), सुभाष गौतम(जिला अध्यक्ष), कमलेश राव(युवा जिलाध्यक्ष), लालजी राम(पूर्व प्रदेश महासचिव), चक्रवर्ती चौधरी(वार्ड पार्षद, शिवकुमार कुशवाहा(पूर्व लोकसभा प्रत्याशी), सरोज साधु, शेषनाथ कुशवाहा, धनंजय कुशवाहा, हरिहर मेहरा, जयराम भारत, पिंटू यादव, पप्पू पटेल इत्यादि मौजूद थे.










Post a Comment

0 Comments