अफसर बन अपने विद्यालय में पहुंचे एनडीए अधिकारी ऋषिकेश ..

बताया कि पूर्ववर्ती छात्र ऋषिकेश उपाध्याय को आग्रह कर विद्यालय परिसर में बुलाया था. उक्त छात्र बिहार सेन्ट्रल स्कूल से नर्सरी से दसवी तक पढ़ा एवं दसवीं परीक्षा उत्तीर्ण कर देश की सर्वाधिक कठिन प्रतियोगिता (एन० डी० ए०) में सफल हो अधिकारी बनने का गौरव प्राप्त किया था.







-नगर के बिहार सेंट्रल स्कूल से की थी पढ़ाई
-बच्चों को बताया सफलता का मूल मंत्र

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार सेन्ट्रल स्कूल के बच्चों के लिए यादगार दिन था. कारण कोई आयोजन या पुरस्कार वितरण समारोह नहीं था बल्कि स्कूल के बच्चों के बीच उन्ही के स्कूल के एक पूर्ववर्ती छात्र उनसे मिलने आये थे. यह छात्र बिहार सेंट्रल स्कूल से पढ़ने के बाद देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक एनडीए की परीक्षा पास कर अधिकारी बने थे. आज वह अपना अनुभव बच्चों के बीच साझा करने पहुंचे थे.

इस बाबत विद्यालय के सचिव सरोज सिंह ने बताया कि पूर्ववर्ती छात्र ऋषिकेश उपाध्याय को आग्रह कर विद्यालय परिसर में बुलाया था. उक्त छात्र बिहार सेन्ट्रल स्कूल से नर्सरी से दसवी तक पढ़ा एवं दसवीं परीक्षा उत्तीर्ण कर देश की सर्वाधिक कठिन प्रतियोगिता (एन० डी० ए०) में सफल हो अधिकारी बनने का गौरव प्राप्त किया था.

बच्चे अपने ही स्कूल के सफल विद्यार्थी ऋषिकेश को अपने बीच पाकर काफी प्रसन्न हुए. बच्चों ने बहुत सारे प्रश्न भी किये जो उनके अध्ययन व प्रतियोगिता से सम्बंधित थे. बच्चों ने सफल होने के बहुत सारे गुर सिखाये. ऋषिकेश ने इस बात पर जोर दिया कि कभी भी सफलता को शार्ट-कट के पैमाने से नहीं देखना चाहिए. यह अनवरत व पूर्ण रूप से समाहित होकर प्राप्त होने वाली चीज है.

अंत में सरोज सिंह ने वर्ग नवम व् दशम के बच्चों के बीच इस बात पर जोर दिया कि बहुत तेज होना इस बात की गारंटी नहीं देता है कि सफल हो ही जायेंगे. बल्कि आप कितना मेहनती हैं इस बात की गारंटी है कि आप जरुर सफल होंगे.






Post a Comment

0 Comments