रेलवे द्वारा प्रतिबंधित मार्ग से परिचालन करने पर 13 ट्रकों को किया गया जब्त ..

ऐसा देखा जाता है कि शाम होते ही ट्रकों की कतारें इस मार्ग पर लग जाती हैं. इस कारण यात्रियों को स्टेशन पर आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई यात्री जाम में फंस जाते हैं तो उनकी ट्रेन भी छूट जाती है. 









- जुर्माना अदा करने के बाद ट्रकों को छोड़ने का जारी हुआ आदेश
- रोड खराब होने के बाद रेलवे ट्रैक पर चढ़ा कर ले जा रहे थे ट्रक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप स्थित बदहाल अवस्था में पहुंच चुकी मालगोदाम सड़क को और भी जर्जर अवस्था में पहुंचाने तथा मालगाड़ियों के लिए बनाए गए रेलवे ट्रैक के ऊपर से भारी वाहनों का संचालन करने की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने कार्रवाई करते हुए 13 ओवरलोडेड ट्रकों को पकड़ा जिन्हें अपनी अभिरक्षा में लेते हुए वाहन मालिकों अथवा चालकों को रेलवे न्यायालय आरा भेज दिया, जिसके बाद वहां से जुर्माना जमा कराने के बाद ट्रकों को छोड़ने का आदेश निर्गत किया गया.

मामले में जानकारी देते हुए रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन परिसर के साथ-साथ माल गोदाम रोड पर भारी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन ऐसा देखा जाता है कि शाम होते ही ट्रकों की कतारें इस मार्ग पर लग जाती हैं. इस कारण यात्रियों को स्टेशन पर आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई यात्री जाम में फंस जाते हैं तो उनकी ट्रेन भी छूट जाती है. 

उन्होंने बताया कि मालगोदाम की सड़क में गड्ढे होने के कारण ट्रक चालक अब मालगाड़ी के लिए बिछाई गई रेलवे ट्रैक पर ओवरलोडेड वाहन चढ़ाकर ले जाते हैं, जिससे पटरी एक तरफ से धंसने लगी है. इसको लेकर रेलवे स्टेशन प्रबंधन ने रेलवे सुरक्षा बल से शिकायत भी की थी. जिसके आलोक में यह कार्रवाई की गयी है.









Post a Comment

0 Comments