वीडियो : साफ-सफाई के महापर्व की शुरुआत : 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान ..

जानकारी दी कि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के दूसरे चरण का यह कार्यक्रम 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान 'स्वच्छता ही सेवा' के अंतर्गत कई स्वच्छता गतिविधियाँ और जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे. उनका उद्देश्य स्वच्छता को बढ़ावा देना और हर नागरिक को इस मुहिम में शामिल करना है. 








  • -नगर परिषद क्षेत्र में चलाया गया स्वच्छता अभियान
  • उप विकास आयुक्त का नेतृत्व में लगाए गए पौधे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले  में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम की शुरुआत समाहरणालय सभागार में की गई. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित करके इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि यह अभियान जिले भर में विशेष रूप से स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया है.

डीएम ने जानकारी दी कि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के दूसरे चरण का यह कार्यक्रम 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान 'स्वच्छता ही सेवा' के अंतर्गत कई स्वच्छता गतिविधियाँ और जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे. उनका उद्देश्य स्वच्छता को बढ़ावा देना और हर नागरिक को इस मुहिम में शामिल करना है. जिला पदाधिकारी ने इस महापर्व में सक्रिय भागीदारी की अपील की और स्वच्छता को सभी की जिम्मेदारी बताया.

इसके पूर्व किला मैदान में आयोजित स्वच्छता अभियान में उप विकास आयुक्त डॉ. महेंद्र पाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी साधु शरण पांडेय, नगर के पार्षद और नगर परिषद कार्यालय के कर्मी शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान, उप विकास आयुक्त ने पौधारोपण किया, जबकि नगर के कई पार्षदों और नगर परिषद कार्यालय कर्मियों ने मिलकर प्रभात फेरी निकाली. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष कुमार ने कहा कि अभियान स्वच्छता और हरित वातावरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. जिसमें प्रतिनिधियों और प्रशासन ने सक्रिय भागीदारी निभाई.

वीडियो : 














Post a Comment

0 Comments