विधानसभा चुनाव 2025: अनुमंडल पदाधिकारी की बैठक में बड़े फैसले, जानें चुनावी तैयारियों का पूरा अपडेट ..

बताया कि एक बूथ में अधिकतम 1400 मतदाता होंगे. इस आधार पर बक्सर विधानसभा में 7 नए बूथ बनेंगे. इससे मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने में आसानी होगी. नए बूथों का निर्माण मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखकर किया जाएगा.











- आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय
- बनाए जाएंगे सात नए बूथ, जर्जर बूथों का भी होगा कायाकल्प

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आगामी विधान सभा चुनाव 2025 को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र की अध्यक्षता में अनुमंडल कार्यालय में राजनैतिक दलों व अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने महत्वपूर्ण निर्णय लिए, जो आगामी चुनावों में मतदाताओं को प्रभावित करेंगे.
अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि एक बूथ में अधिकतम 1400 मतदाता होंगे. इस आधार पर बक्सर विधानसभा में 7 नए बूथ बनेंगे. इससे मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने में आसानी होगी. नए बूथों का निर्माण मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखकर किया जाएगा.

जर्जर बूथों का स्थानांतरण : 

इसके साथ ही, 4 जर्जर बूथों को अच्छे भवनों में शिफ्ट किया जाएगा. इससे मतदाताओं को सुरक्षित और सुविधाजनक वातावरण में मतदान करने का अवसर मिलेगा. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि जर्जर बूथों का स्थानांतरण मतदाताओं की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखकर किया जाएगा.

मतदाता सूची का प्रकाशन : 

उन्होंने ने बताया कि 28 अक्टूबर 2024 को प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन होगा. 1 जनवरी 2025 के अध्ययन स्थिति के आधार पर 6 जनवरी 2025 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा इस अवधि के बीच में दावा आपत्ति दी जा सकेगी.












Post a Comment

0 Comments