प्रोफेसर एस.के. मिश्रा की 30 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ चिकित्सा शिविर ..

छात्रा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया और अतिथियों का स्वागत किया. छात्रों में डोनी सिंह की मुख्य भूमिका रही. गणित विभाग ने "प्रोफेसर एस.के. मिश्रा अमर रहें" के गगनभेदी नारों से परिसर को गुंजायमान कर दिया.









- बिग अपोलो हॉस्पिटल के द्वारा हुआ था मेडिकल कैम्प आयोजन
- प्रोफेसर एसके मिश्र को अर्पित की गई पुष्पांजलि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर एस.के. मिश्रा की 30वीं पुण्यतिथि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय (VKSU), आरा के विज्ञान विभाग के गणित खंड में बड़े श्रद्धा और सम्मान के साथ मनाई गई. इस अवसर पर प्रोफेसर एस.के. मिश्रा फाउंडेशन की ओर से बिग एपोलो स्पेक्ट्रा अस्पताल, पटना द्वारा एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफेसर शिव कुमार (डीन, विज्ञान) ने की. कुलपति प्रोफेसर शैलेन्द्र चतुर्वेदी ने इस आयोजन के महत्व को रेखांकित किया. कुलसचिव प्रोफेसर रणविजय ने प्रोफेसर मिश्रा के तेल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में प्रोफेसर शिव कुमार, प्रोफेसर गुरूदयाल, प्रोफेसर दीपक, प्रोफेसर दीपक प्रकाश, प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह, प्रोफेसर ब्रजेश और प्रोफेसर ललित सागर ने भी प्रोफेसर मिश्रा को श्रद्धांजलि अर्पित की और अपने विचार साझा किए. मंच संचालन प्रोफेसर दीपक मांझी ने किया.
छात्रा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया और अतिथियों का स्वागत किया. छात्रों में डोनी सिंह की मुख्य भूमिका रही. गणित विभाग ने "प्रोफेसर एस.के. मिश्रा अमर रहें" के गगनभेदी नारों से परिसर को गुंजायमान कर दिया.

इस चिकित्सा शिविर में बिग एपोलो स्पेक्ट्रा अस्पताल, पटना के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं प्रदान की. डॉ. अमित कुमार सिन्हा, जो राष्ट्रीय बोर्ड द्वारा प्रमाणित ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन हैं, ने घुटना और कूल्हा प्रत्यारोपण की नैनो तकनीक से संबंधित परामर्श दिया. डॉ. ज्ञान प्रकाश, कार्डियोलॉजिस्ट, और डॉ. शिव शंकर कुमार, फिजिशियन ने भी अपनी सेवाएं प्रदान की.

शिविर में विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने भाग लिया और अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. डॉक्टरों ने मरीजों की जांच की और उन्हें उचित सलाह और उपचार प्रदान किया.

कुलपति प्रोफेसर शैलेन्द्र चतुर्वेदी ने कहा, "यह शिविर हमारे विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे हम अपने समुदाय को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकते हैं."

डॉ. अमित कुमार सिन्हा ने कहा, "यह शिविर हमारे लिए एक अवसर है जिससे हम विश्वविद्यालय समुदाय को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकते हैं. हमें उम्मीद है कि यह शिविर विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा."

चिकित्सा शिविर का आयोजन वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र और बिग एपोलो स्पेक्ट्रा अस्पताल, पटना द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था. महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्रभारी प्रोफेसर एस.सी. पाठक ने भी प्रोफेसर मिश्रा को श्रद्धांजलि दी और कार्यक्रम की सफलता की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने बताया कि प्रोफेसर मिश्रा का निधन 14 सितंबर 1994 को हुआ था, और तभी से प्रोफेसर मिश्रा फाउंडेशन उनके सम्मान में निरंतर कार्यक्रम आयोजित करता आ रहा है. इस कार्य के लिए संस्था के अध्यक्ष प्रोफेसर सुरेंद्र कुमार सिंह, डॉ. अमित मिश्रा, निशित, मनीष, राजीव रंजन पांडेय और दया शंकर त्रिपाठी का विशेष धन्यवाद किया गया.












Post a Comment

0 Comments