भूमि सर्वे और स्मार्ट मीटर पर बसपा ने सरकार को घेरा, 4 अक्टूबर को धरने का ऐलान ..

कहा कि जनता के साथ हो रहे अन्याय को बसपा बर्दाश्त नहीं करेगी और वह सड़कों पर उतरकर सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाएगी.

यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX








- जनता को सर्वे के नाम पर परेशान करने का आरोप
- स्मार्ट मीटर की अनियमितताओं पर सख्त हुई बसपा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने सर्वे और स्मार्ट मीटर के मुद्दों पर सरकार की कड़ी आलोचना की है. उनका कहना है कि सर्वे की प्रक्रिया पूरी तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है और जनता को इससे काफी परेशानी हो रही है. वहीं, स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रहे घोटालों को लेकर भी उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने 4 अक्टूबर को समाहरणालय के समक्ष धरने का ऐलान किया.

सर्वे के नाम पर जनता की परेशानी : 

अनिल कुमार ने कहा कि सर्वे की प्रक्रिया में भारी अनियमितताएँ देखने को मिल रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जनता को अपनी जमीन से जुड़े दस्तावेज, जैसे खतियान, वंशावली आदि निकालने के लिए परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि पूरी सरकार भ्रष्टाचारियों के हाथों में खेल रही है. जिनकी जमीन है, उन्हें वंशावली तैयार करने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन इसके लिए कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई है."

अनिल कुमार ने आगे कहा कि सरकार पहले ऑनलाइन व्यवस्था सुनिश्चित करे, जिससे लोग आसानी से अपने दस्तावेज प्राप्त कर सकें. उन्होंने कहा, "यदि ऑनलाइन व्यवस्था नहीं है, तो इतनी जल्दबाजी में सर्वे क्यों किया जा रहा है? पहले सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएं और उसके बाद ही सर्वे का काम शुरू हो." उन्होंने यह भी कहा कि जनता को इस प्रक्रिया के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे लोगों का विश्वास सरकार पर से उठता जा रहा है.

स्मार्ट मीटर पर उठे सवाल :

स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रही अनियमितताओं पर भी अनिल कुमार ने सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि सरकार बिना किसी वजह के जनता पर स्मार्ट मीटर थोपने का प्रयास कर रही है, जबकि दशकों से चल रहे पुराने मीटरों में कोई समस्या नहीं थी. उन्होंने कहा, "सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर स्मार्ट मीटर लगाने की क्या मंशा है? जिस तरह से स्मार्ट मीटर की खरीद में घोटाले की बातें सामने आ रही हैं और ईडी-सीबीआई इसकी जांच कर रही हैं, उससे यह मामला और गंभीर हो गया है."

अनिल कुमार ने मांग की कि स्मार्ट मीटर लगाने के मामले में जनता की राय को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को स्मार्ट मीटर लगवाने के लिए बाध्य नहीं किया जाना चाहिए. इसके साथ ही, उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस मुद्दे पर सरकार जल्द ही कोई ठोस कदम नहीं उठाती, तो इसका गंभीर विरोध होगा.

4 अक्टूबर को धरने का ऐलान :

इन दोनों मुद्दों पर अपनी नाराजगी जताते हुए अनिल कुमार ने घोषणा की कि बहुजन समाज पार्टी 4 अक्टूबर को बक्सर के समाहरणालय के सामने धरना देगी. उन्होंने कहा कि धरने के जरिए सरकार को चेतावनी दी जाएगी कि अगर इन मुद्दों पर सुधारात्मक कदम नहीं उठाए गए, तो बसपा जनता के साथ मिलकर बड़े आंदोलन की तैयारी करेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि जनता के साथ हो रहे अन्याय को बसपा बर्दाश्त नहीं करेगी और वह सड़कों पर उतरकर सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाएगी.









Post a Comment

0 Comments