वीडियो : हवा में पांच फ़ीट उठ गया यह मकान, दूर हुई गृहस्वामी की चिन्ता ..

हल्की बारिश होने के साथ ही घर में पानी जमा हो जाता था. इसी दौरान उन्हें  मकान उठाने की इस तकनीक के पारंगत एक इंजीनियर के बारे में जानकारी मिली. जिनके सहयोग से उनकी यह समस्या अब समाप्त हो गई है. जैक व चैनल से यह मकान उठाया जा चुका है. 











- कोइरपुरवा मोहल्ले में जमीन से 5 फीट से ज्यादा ऊपर उठाया गया मकान
- कुछ ही दिनों में मिल गई वर्षों की समस्या से जीवन भर की मुक्ति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले में जमीन से पांच फीट से ज्यादा ऊपर उठा चार मंजिला मकान लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है. नई तकनीक से उठाये जा रहे मकान को देखने के लिए अब भीड़ लगने लगी है. अविश्वसनीय लगने वाले इस काम को हर कोई अपनी आंखों से देखने के लिए पहुंच रहा है. लगभग दो कट्ठे में बने विशाल मकान को इसमें रह रहे लोगों के साथ ही उठा दिया गया है.

इस संबंध में गृहस्वामी से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने तकरीबन 24 वर्ष पूर्व यह मकान बनवाया था बाद में बने मकान उंचाई पर बन गये है. नए मकानों का लेवल लेकर सड़क का निर्माण करा दिया गया है. जिससे सड़क से उनका मकान करीब दो फीट नीचे हो गया था. जिससे हल्की बारिश होने के साथ ही घर में पानी जमा हो जाता था. इसी दौरान उन्हें  मकान उठाने की इस तकनीक के पारंगत एक इंजीनियर के बारे में जानकारी मिली. जिनके सहयोग से उनकी यह समस्या अब समाप्त हो गई है. जैक व चैनल से यह मकान उठाया जा चुका है. 

मोहल्ले के लोगों ने भी की काम की सराहना :

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि इस तकनीक से मकान उठाए जाने से एक तरफ जहां काफी रुपयों की बचत हो जा रही है वहीं दूसरी तरफ आसपास के लोगों को भी कोई दिक्कत नहीं हो रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें डर नहीं लगता? उन्होंने कहा उन्होंने अपने नगर में कई ऐसे मकानों को उठाते हुए देखा इसके बाद से उन्हें विश्वास हो गया यह तकनीक कारगर है.

एक से दूसरे मोहल्ले में ले जा सकते हैं बना बनाया मकान : 

हाउस लिफ्टिंग एंड शिफ्टिंग संस्था विश्वकर्मा एंड कंपनी के इंजीनियर चंद्रकिशोर मंडल ने बताया कि बक्सर जिले में ही उन्होंने अब तक 29 मकानों को सतह से कई फ़ीट तक ऊपर उठा दिया है. जिनके मकान फिलहाल सड़क से नीचे हैं वैसे लोगों के मकान को एक से तीन व पांच से दस फुट तक उपर उठाया जा सकता है. वहीं विशाल मकान को एक जगह से 40 फुट तक की दूरी तक दूसरी जगह शिफ्ट भी कर सकते है. मसलन आपका मकान यदि गजाधर गंज मोहल्ले में है तो उसे मुसाफिर गंज मोहल्ले में भी शिफ्ट किया जा सकता है. बक्सर में उन्होंने दर्जनों मकानों को उठवाया है. जिसके लिए न्यूनतम शुल्क 150 रुपये प्रति वर्गनफीट है.

वास्तु के हिसाब से बदलनी हो दिशा तो तुरंत संपर्क करें :

किसी भी मकान की दिशा वस्तु शास्त्र या अन्य कारणों से बदलनी हो, तो उसे आसानी से बदल सकते है. यह जापानी तकनीक है. जिस मकान में बिंब या पिलर नहीं हो वैसे भी पुराने मकानों को वे उपर उठा सकते है. उन्होंने बताया कि नगर के कई लोग जिनके मकान पुराने व सड़क से नीचे हो गये है तथा जल निकासी की समस्या है. वैसे कई लोग उनसे संपर्क कर रहे हैं. उनके मोबाइल नंबर 9534856985, 6204134901 पर संपर्क कर सकते हैं.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments