निवर्तमान एसपी मनीष कुमार के विदाई समारोह में कार्यकाल की सराहना के साथ उज्जवल भविष्य की दी गई शुभकामनाएं ..

समारोह में बक्सर के विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग भी मौजूद थे. इस विदाई समारोह ने मनीष कुमार के कार्यकाल की प्रशंसा और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.











- एसपी मनीष कुमार का पटना सिपाही चयन परिषद में हुआ है पदस्थापन
- विदाई समारोह में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समाज के हर वर्ग से पहुंचे लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : निवर्तमान पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के सम्मान में एक भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने शिरकत की. समारोह में बक्सर के विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग भी मौजूद थे. इस विदाई समारोह ने मनीष कुमार के कार्यकाल की प्रशंसा और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

विदाई समारोह की शुरुआत में सभी ने एसपी मनीष कुमार के कार्यकाल की सराहना की और उनकी ईमानदारी तथा कर्तव्यनिष्ठा को लेकर उनकी प्रशंसा की. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कहा कि एसपी मनीष कुमार के आगमन के बाद बक्सर में विधि-व्यवस्था और अपराध नियंत्रण के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं. विशेष रूप से ट्रैफिक व्यवस्था में हुए सुधारों ने आम लोगों को कई प्रकार की सहूलियतें प्रदान की हैं.

एसपी मनीष कुमार ने बक्सर में अपनी उपलब्धियां को लेकर की जा रही प्रशंसा के संदर्भ में कहा कि यह तभी संभव हो सका जब उन्हें यहां एक मजबूत और बेहतर टीम मिली. उन्होंने पत्रकारों से मिले सहयोग का भी आभार जताया और कहा कि बक्सर के पत्रकार सकारात्मक सोच वाले हैं. उनकी यह सोच उनकी खबरों में साफ दिखाई देती है. निश्चय ही आगामी समय में जब बक्सर औद्योगिक हब के रूप में विकसित होगा. यही सकारात्मक पत्रकारिता समाज को एक नई दिशा देगी.

उप विकास आयुक्त डॉ. महेंद्र पाल ने भी मनीष कुमार की सराहना करते हुए उनके व्यक्तित्व को महान बताया. उन्होंने कहा कि मनीष कुमार की कार्यशैली और उनके व्यक्तित्व ने सभी को प्रभावित किया. उनका व्यक्तित्व और लोगों के लिए प्रेरणास्रोत था.

अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि एसपी मनीष कुमार के मार्गदर्शन में कार्य करने का अवसर मिला, विशेषकर चौसा थर्मल पावर प्लांट में हुए उपद्रव के दौरान उनके मार्गदर्शन में परिस्थितियों से निपटने में आसानी हुई. उन्होंने बताया कि मनीष कुमार की नेतृत्व क्षमता और संकट प्रबंधन कौशल ने विकट परिस्थितियों को भी सुव्यवस्थित तरीके से निपटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उनकी स्थिरता और धैर्य ने अन्य अधिकारियों को भी प्रेरित किया और कार्यक्षेत्र में सुधार किया. उन्होंने कहा कि निश्चय एसपी मनीष कुमार की सफलता के पीछे उनकी अर्धांगिनी का भी काफी योगदान है. 

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार ने एसपी मनीष कुमार के कार्यकाल से मिली शिक्षा का उल्लेख किया, जिसे न केवल कार्यक्षेत्र में बल्कि व्यक्तिगत जीवन में भी लागू किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मनीष कुमार की न्याय के प्रति प्रतिबद्धता, लंबित कांडों का नियमित अवलोकन और उनके निष्पादन की निगरानी ने अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था के संधारण में महत्वपूर्ण सुधार किया.
पत्रकार यूनियन के जिला अध्यक्ष डॉ. शशांक शेखर ने भी मनीष कुमार की कार्यशैली की सराहना की. उन्होंने कहा कि एसपी का व्यक्तित्व उनके कार्य में पूरी तरह से परिलक्षित होता था और उन्होंने गलती को कतई बर्दाश्त नहीं किया. इस दृष्टिकोण ने उनके अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के कामकाज में सुधार लाने में मदद की. आज बिहार की सरकार में उनके इसी गुण को देखते हुए उसे सिपाही चयन परिषद का अधीक्षक बनाया है.

रेडक्रॉस के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी ने भी मनीष कुमार के कार्यकाल की सराहना की और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि मनीष कुमार की कार्यशैली और उनका समर्पण हमेशा प्रेरणादायक रहेगा. ऐसे पदाधिकारी के साथ कार्य करने का अवसर अपने आप में सुखद अनुभूति प्रदान करता है.

इस विदाई समारोह ने बक्सर के पुलिस प्रमुख के रूप में मनीष कुमार के कार्यकाल की उपलब्धियों को सराहा और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. वक्ताओं ने कहा कि मनीष कुमार की कार्यशैली, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा ने सभी को प्रेरित किया. उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. बाद में लोगों ने उन्हें पुष्प कुछ तथा अन्य उपहार को प्रदान करते हुए सम्मानित किया तथा उनके भविष्य के लिए सकारात्मक ऊर्जा और समर्थन प्रदान किया.












Post a Comment

0 Comments