वीडियो : जीविका दीदियों ने नोडल अधिकारी को चप्पलों से पीटा, वीडियो वायरल ..

उन्होंने पहले तो नोडल पदाधिकारी का मोबाइल छीनने का प्रयास किया, लेकिन जब वे लोग मोबाइल छीन नहीं पाई, तो उन्होंने नोडल पदाधिकारी को चप्पल से पीटना शुरू कर दिया. इस घटना का वीडियो भी जीविका दीदियों ने बना लिया जो अब इंटरनेट पर वायरल है.











- डुमरांव अनुमंडल के नया भोजपुर के समीप हुई घटना
- डायल-112 टीम के हस्तक्षेप के बाद शांत हुआ मामला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर  : जिले के डुमरांव अनुमंडल के नया भोजपुर में जीविका दीदियों ने नोडल अधिकारी की जमकर पिटाई कर दी. यह घटना तब हुई जब नोडल अधिकारी ने प्रदर्शन कर रही जीविका दीदियों का वीडियो बनाना शुरू किया. जीविका दीदियों ने मानदेय में बढ़ोतरी सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया था.

जब नोडल अधिकारी वहां पहुंचे, तो उन्होंने प्रदर्शन कर रही जीविका दीदियों का चुपके-चुपके वीडियो बनाना शुरू किया, जिससे जीविका दीदियां आक्रोशित हो गईं. उन्होंने पहले तो नोडल पदाधिकारी का मोबाइल छीनने का प्रयास किया, लेकिन जब वे लोग मोबाइल छीन नहीं पाई, तो उन्होंने नोडल पदाधिकारी को चप्पल से पीटना शुरू कर दिया. इस घटना का वीडियो भी जीविका दीदियों ने बना लिया जो अब इंटरनेट पर वायरल है.

नोडल अधिकारी ने बताई वीडियो बनाने की वजह : 

इस घटना के बारे में नोडल अधिकारी अमरेश मनु ने बताया कि वह जिला के नोडल के रूप में काम कर रहे थे. वह भोजपुर में एक दीदी की सब्जी की दुकान देखने के लिए गए थे, जहां पास में ही जीविका दीदियों की काफी भीड़ लगी हुई थी. इसी को देखने के लिए वह वहां चले गए कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही हैं अथवा नहीं? इसी बीच एक जीविका दीदी उठ कर आई और कहने लगी की आप मोबाइल से वीडियो क्यों बना रहे हैं? इतना कहकर मेरा मोबाइल छीनने लगी. मैं अपना मोबाइल नहीं दे रहा था. इसी क्रम में उन्ही में से एक सुमित्रा दीदी ने मुझे चप्पल से पीटा. मोबाइल छीनने के क्रम में मेरे शर्ट को भी फाड़ दिया. बाद में मैं जैसे तैसे वहां से भागा.

गलत तरीके से बनाया वीडियो, छेड़खानी भी की - जीविका दीदी

इस घटना के बारे में जीविका दीदियों ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही थीं और नोडल अधिकारी ने उनका चुपके-चुपके वीडियो बनाना शुरु किया. जबकि महिलाएं जैसे तैसे ही बैठी हुई थी. इसी वजह से उनके वीडियो बनाने का विरोध किया गया और उनसे कहा गया कि उन्हें वीडियो बनाना ही था तो सामने से वीडियो बनाना चाहिए था. उनसे कहा गया कि उन्होंने किस तरह का वीडियो बनाया है कृपया दिखाएं. लेकिन उन्होंने वीडियो नहीं दिखाया और मोबाइल फोन की छीना-झपटी करने लगे. इस दौरान उन्होंने जीविका दीदियों के साथ छेड़खानी भी की. इसी वजह से नोडल पदाधिकारी को पीटा गया.

मामले में नया भोजपुर ओपीअध्यक्ष मनीष कुमार का कहना है कि दोनों पक्षों में संभवत: आपस में समझौता कर लिया इस बात की कोई शिकायत थाने में नहीं दी गई है.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments