सेंटर ऑफ एक्सीलेंस दिखाएगा बेरोजगारों को स्वरोजगार की राह ..

इस सेंटर पर उच्च स्तरीय प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी जहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा स्वरोजगार को अपना सके और अपनी बेरोजगारी दूर कर सकें. प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत अब जिला प्रशासन इस योजना पर काम कर रहा है.

 




- प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत मिलेंगे कई तरह के प्रशिक्षण
- ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रशिक्षित कर स्वरोजगार दिलाने की योजना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में चल रहे आईटीआई कोर्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा जिसकी तैयारी जल्द ही शुरू की जाएगी. इस सेंटर पर उच्च स्तरीय प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी जहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा स्वरोजगार को अपना सके और अपनी बेरोजगारी दूर कर सकें. प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत अब जिला प्रशासन इस योजना पर काम कर रहा है.



इस बाबत जिला कौशल विकास समिति की एक बैठक जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में समाहरणालय में आयोजित की गई. बैठक में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत विभिन्न तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई ताकि, ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें स्वरोजगार हेतु तैयार किया जा सके. बैठक में उपस्थित आईटीआई के प्राचार्य को यह निर्देश दिया गया है कि वह आईटीआई को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने हेतु तैयारी प्रारंभ करें जहां उच्च स्तरीय प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.









Post a Comment

0 Comments