सुरक्षा व सहूलियत के लिए पुलिस दे रही डिजिटल बॉडीगार्ड ..

बताया कि इस वेब पोर्टल एवं ऐप में आमजन एवं महिलाओं विशेष रूप से छात्राओं के लिए पैनिक बटन उपलब्ध है, जिससे तुरंत ही कॉल पुलिस अधीक्षक कन्ट्रोल रूम को जाएगी जिसे तत्परता से नजदीकी उपलब्ध टाइगर मोबाईल अथवा गश्ती वाहन को सूचित कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. 



- बक्सर पुलिस ऐप के माध्यम से त्वरित सेवा व सहायता की गारंटी
- पैनिक बटन के माध्यम से आपातकालीन परिस्थिति में मिलेगी त्वरित सहायता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पुलिस सप्ताह 2021 के अवसर पर बक्सर पुलिस एवं बक्सर के नागरिकों के बीच बेहतर समन्वय एवं संवाद स्थापित करने के साथ ही डिजीटलाइजेशन की ओर कदम बढ़ाते हुए आमजनों की सुविधा एवं अपराध नियंत्रण के लिए बक्सर पुलिस वेब पोर्टल एवं बक्सर पुलिस मोबाईल ऐप लॉन्च किया जा रहा है. यह 24x7 कार्यरत रहेगा. वेब पोर्टल पर विजिट करने के लिए http://buxarpolice.bihar.gov.in तथा एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.moc.epolice.bx लिंक का इस्तेमाल किया जा सकता है.




पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय इम्तियाज अहमद ने बताया कि इस वेब पोर्टल एवं ऐप में आमजन एवं महिलाओं विशेष रूप से छात्राओं के लिए पैनिक बटन उपलब्ध है, जिससे तुरंत ही कॉल पुलिस अधीक्षक कन्ट्रोल रूम को जाएगी जिसे तत्परता से नजदीकी उपलब्ध टाइगर मोबाईल अथवा गश्ती वाहन को सूचित कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार की ऑनलाइन शिकायत गोपनीय रूप से की जा सकती है तथा इससे संबंधित कृत कार्रवाई की जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है.

चरित्र प्रमाण, पासपोर्ट सत्यापन व वाहन चोरी की कर सकते हैं शिकायत: 

डीएसपी ने बताया कि इस एप्लीकेशन की सहायता से कई आवश्यक कार्यों के लिए अब थाने तक आने की जरूरत नहीं होगी. चरित्र प्रमाण - पत्र हेतु ऑनलाइन आवेदन कर चरित्र प्रमाण - पत्र प्राप्त किया जा सकता है. पासर्पोट सत्यापन हेतु ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. गुमशुदगी, वाहन चोरी, मोबाइल चोरी एवं अन्य खोया-पाया शिकायत कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है. 


पुलिस पदाधिकारी से लेकर चौकीदार तक के नंबर हैं उपलब्ध, मौजूद होगी प्रोग्रेस रिपोर्ट:

उन्होंने बताया कि जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी का नाम एवं वर्तमान मोबाइल नम्बर इस पोर्टल एवं ऐप पर उपलब्ध है. जिले के सभी थानों का पता, थानाध्यक्ष, थाना में कार्यरत सभी पंक्ति के पुलिस कर्मी एवं चौकीदार का नाम तथा मोबाइल नम्बर भी उपलब्ध है. बकौल डीएसपी जिला पुलिस के द्वारा किये गये कार्य एवं पुलिस से सम्बंधित सभी अद्यतन खबर इस ऐप पर उपलब्ध होंगे. पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे सभी अभियान एवं जागरूकता से आमजनों को अवगत कराया जाएगा. कुल मिलाकर यह एप्लीकेशन आम जनों को राहत प्रदान करने वाला है.









Post a Comment

0 Comments