यातायात पुलिस को एसडीएम की दो टूक, एक हफ्ते में हो सुधार, वरना ..

यातायात की सुगमता बनाए रखने में यातायात पुलिस विफल साबित हो रही है. ऐसे में यदि एक सप्ताह के अंदर यातायात ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म नहीं होती  तो संबंधित पदाधिकारी का वेतन अवरुद्ध करने की अनुशंसा एसपी से की जाएगी. 







- छह मई को मुंडन संस्कार के मुहूर्त दौरान नगर में लगे भीषण जाम से नाराज थे एसडीएम
- कहा, नगर में कही भी सड़क पर ना पार्क हो बाइक व ठेला-खोमचा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : यातायात की सुगमता बनाए रखने में यातायात पुलिस विफल साबित हो रही है. ऐसे में यदि एक सप्ताह के अंदर यातायात ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म नहीं होती  तो संबंधित पदाधिकारी का वेतन अवरुद्ध करने की अनुशंसा एसपी से की जाएगी. यह कहना है एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार मिश्र का. वह 6 मई को बक्सर में मुंडन संस्कार के दौरान भीषण जाम की स्थिति सामने आने पर यातायात निरीक्षक तथा संबंधित पुलिसकर्मियों से नाराज थे. 

उन्होंने पूछा कि जब पहले से ही यातायात सुगमता के लिए विधि-व्यवस्था का कैलेंडर एवं मुंडन तथा तनाव अतिथियों की सूचना सब को उपलब्ध करा दी गई है तो भी 6 मई को भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न कैसे हुई?



उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि इस तरह की पुनरावृति दोबारा ना हो. धार्मिक आयोजनों की तिथि के 1 दिन पूर्व ही संबंधित पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करा ली जाए. साथ ही यातायात प्रभारी को स्पष्ट निर्देश दिया कि आयोजनों के एक दिन पूर्व ही मुफस्सिल एवं औद्योगिक थाना क्षेत्र के थानाध्यक्षों से संपर्क कर चौसा के तरफ से आने वाले वाहनों को दानी कुटिया के समीप तथा इटाढ़ी की तरफ से आने वाले वाहनों को इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग एवं डुमरांव की तरफ से आने वाले वाहनों को दलसागर के पास रोकना सुनिश्चित करेंगे.

बक्सर में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने में विफल है यातायात पुलिस : एसडीएम

एसडीएम ने कहा कि बक्सर नगर के मुख्य पथ पर सुगम यातायात सुनिश्चित करना यातायात पुलिस का मूल कर्तव्य है लेकिन, बक्सर यातायात पुलिस में विफल साबित हो रही है. सभी यातायात पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया कि वह थाना रोड से रामरेखा घाट होते हुए मुख्य सड़क पर कहीं भी फेरी वालों, ठेला, मोटर साइकिल को सड़क पर खड़े होने देंगे. सड़क के किनारे से हटकर बिना यातायात बाधित किए हुए अपनी आजीविका चलाते हैं तो कोई बात नहीं लेकिन, सड़क का अतिक्रमण कर यातायात को बाधित करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती.

सड़क पर उतर कर पसीना बहाने बचते हैं यातायात पुलिस के पदाधिकारी और सिपाही :

एसडीएम ने कहा कि यह देखा जाता है कि यातायात पुलिस के कई पदाधिकारी व सिपाही प्रायः सड़क पर उतरकर परिश्रम करने से बचते हैं लेकिन, यह स्थिति अब स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह की समय सीमा सभी को प्रदान की गई हैं यदि एक सप्ताह में सुधार दिखाई नहीं दिया तो फिर प्रतिदिन समीक्षा की जाएगी और जहां कहीं भी समस्या देखी वहां के संबंधित पदाधिकारी का वेतन अवरुद्ध करने की अनुशंसा पुलिस अधीक्षक से की जाएगी.




















 














Post a Comment

0 Comments