चिकित्सक पर लगा दल विशेष के लिए वोट मांगने का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत ..

जिले के सदर अस्पताल में लगभग 8 वर्षों से पदस्थापित है. नियमानुसार एक चिकित्सक का एक स्थान पर पदस्थापन 3 वर्षों का होता है लेकिन न जाने किन परिस्थितियों में सरकार ने इन्हें इतनी लम्बी अवधि तक बक्सर के सदर अस्पताल में रखा है.












- सदर अस्पताल के चिकित्सक है डॉ अमलेश कुमार
- कांग्रेस नेता टीएन चौबे ने की शिकायत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के सदर अस्पताल में कई वर्षों से पदस्थापित एक चिकित्सक के विरुद्ध कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है. उनका कहना है कि यह चिकित्सक न सिर्फ वर्षों से एक ही जगह पर पदस्थापित हैं बल्कि वह किसी विशेष दल के लिए वोट भी मांगते हैं.

कांग्रेस के पूर्व संगठन सचिव टीएन चौबे ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजे गए अपने पत्र में यह बताया है कि डॉ० अमलेश कुमार द्वारा सरकारी नियमों की धज्जियों उड़ाते हुए खास राजनीतिक दल का वोट मांगने एवं अपने पद का दुरूपयोग कर निर्वाचन कार्य बाधित कर सकते हैं

उन्होंने बताया कि डॉ० अमलेश कुमार जिले के सदर अस्पताल में लगभग 8 वर्षों से पदस्थापित है. नियमानुसार एक चिकित्सक का एक स्थान पर पदस्थापन 3 वर्षों का होता है लेकिन न जाने किन परिस्थितियों में सरकार ने इन्हें इतनी लम्बी अवधि तक बक्सर के सदर अस्पताल में रखा है.

उनका यह भी आरोप है कि डॉ० अमलेश कुमार बक्सर स्थिति पुराना अस्पताल के नजदीक सिद्धनाथ घाट के पास निजी क्लिनिक चलाते है. सदर अस्पताल में इनका कार्य दिवस सप्ताह में 4 दिन है, लेकिन वह कभी समय पर नहीं आते है. पूर्व में इनकी कार्य शैली पर सवाल उठाते हुए इनका स्थानांतरण  जिले के चौगाई प्रखण्ड में किया गया था लेकिन फिर पुनः इनका पदस्थापन बक्सर सदर अस्पताल में किया गया.

उन्होंने इस पत्र की प्रतिलिपि बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, बक्सर जिलाधिकारी जिलाधिकारी तथा  मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को भी भेजी है.










Post a Comment

0 Comments