वर्षों से बदहाल चौसा स्टेशन रोड की कराई गई मरम्मत ..

चेयरमैन प्रतिनिधि डा मनोज यादव ने बताया कि प्रतिदिन इस सड़क से हजारों लोगों का आवागमन होता है. आम जनता को भारी कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता, प्रमुख और  ग्रामीण कार्य विभाग सचिव से मिलकर सड़क बनवाने को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है. 





0क





- नगर पंचायत अध्यक्ष एवं कार्यपालक पदाधिकारी के निर्देश पर मरम्मत शुरु
- ग्रामीण कार्य विभाग के जिम्मे है सड़क

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशन मार्ग की मरम्मत नगर पंचायत अध्यक्ष एवं कार्यपालक पदाधिकारी के प्रयास से शुरू कर दिया गया है. इस सड़क की जर्जर हालत होने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. लोगों का आना-जाना मुश्किल था. आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही थी. जगह-जगह उभरे गड्ढों में वाहन तो दूर पैदल चलना दूभर था. इस सड़क की मरम्मत के लिए ग्रामीण कार्य अभियंत्रण से लेकर जिला पदाधिकारी तक शिकायत की गई थी लेकिन कोई निदान नहीं निकला था .


लगभग दो किलोमीटर दूर अखौरीपुर गोला से रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग के गढ्ढो में ईंट के टुकड़ों व राबिश से भराई कराई जा रही है. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि भले ही यह सड़क ग्रामीण कार्य विभाग की है लेकिन नगर क्षेत्र में होने के चलते सड़क की दशा से लोग परेशान थे. जनहित को देखते हुए सड़क पर उभरे गढ्ढो में ईंट के टुकड़ों व राबिश से भराई कर उसे रोड रोलर से बराबर किया जा रहा है.

चेयरमैन प्रतिनिधि डा मनोज यादव ने बताया कि प्रतिदिन इस सड़क से हजारों लोगों का आवागमन होता है. आम जनता को भारी कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता, प्रमुख और  ग्रामीण कार्य विभाग सचिव से मिलकर सड़क बनवाने को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है. हालांकि अभी तक इस सड़क का टेंडर नहीं किया जा सका है. जिसको लेकर 20 सूत्री के अध्यक्ष ज़ह प्रभारी मंत्री एवं नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री नितिन नवीन से भी मिलकर जनहित में सड़क को बनाने हेतु ज्ञापन दिया जा चुका है. साथ ही चौसा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद द्वारा 20 सूत्री की बैठक में भी इस सड़क के विषय में सदन में बात को रखा गया. प्रभारी मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया कि बहुत जल्द ही चौसा स्टेशन रोड का निर्माण कराया जाएगा.










Post a Comment

0 Comments