सीबीएसई 12 वीं की परीक्षा में जिले के विद्यार्थियों ने दिखाया दम ..

उन्होंने कहा कि, "छात्रों ने टॉपर बनने का लक्ष्य बनाया और इसके लिए कड़ी मेहनत शुरू की तथा सफल हुए. अभिभावकों को भी मैं बधाई देता हूं और अभी अभिभावकों से कहना चाहता हूं कि छात्रों का हमेशा मनोबल बढ़ाते रहना चाहिए. 
सफल बच्चों को मिठाई खिलाते शिक्षक गण
- प्रतिशत अंकों में अव्वल रहे कई विद्यालयों के विद्यार्थी
- विद्यालय प्रबंधन ने विद्यार्थियों को दी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: फाउंडेशन स्कूल के छात्रों ने इस बार भी 12वीं की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है. जानकारी देते हुए स्कूल के प्रबंधक मनोज कुमार चौबे ने बताया कि उनके यहां 12वीं के कुल 46 विद्यार्थियों में लगभग सभी ने 90 फीसद से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं. उन्होंने बताया कि विज्ञान संकाय के गणित के छात्र नवीन कुमार ने 92.4 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, आँचल गुप्ता ने 92 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. शिवम उपाध्याय 91.2 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. सलोनी प्रिया ने 90 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. अभिजीत कुमार पाठक ने 90 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, जीव विज्ञान में प्रीत सिंह ने 91.4 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. विकास सिंह ने 90.4 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. अदनव वसीम ने 90.2 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. वाणिज्य संकाय में प्रियंका राय ने 94 फीसद, वैष्णवी जायसवाल ने 93 फीसद, आफरीन परवीन ने 92 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि 39 विद्यार्थियों ने अस्सी फीसद से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं. साथ ही 12 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं. साथ ही वाणिज्य संकाय की प्रियंका राय ने 94 फीसद अंक लाकर टॉप किया है. उन्होंने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं. 
फाउंडेशन स्कूल के सफल विद्यार्थी

डुमराँव में संत जॉन सेकेंडरी स्कूल टेन प्लस टू डुमरांव सीबीएसई 12 वीं परीक्षा में इस बार करीब 92 फीसद छात्रों ने सफलता का परचम लहराया है. परीक्षा परिणाम घोषित होते ही स्कूलों में उत्सव का माहौल दिखा. सफल छात्रों ने एक-दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी का इजहार किया. उनके इस जश्न में स्कूल के शिक्षक भी शामिल हुए. स्कूल में प्रथम स्थान राहुल कुमार ने 95.6 अंक प्राप्त किया. द्वितीय स्थान चंदन कुमार ने 92.27 प्रतिशत तथा तृतीय स्थान मोहित कुमार ने 92.27 प्रतिशतअंक मिले हैं. वही प्रभात यादव ने 90.81 फीसद, अंकित कुमार 89.81 प्रतिशत, आदित्य रंजन ने 89.47 , अभिषेक शर्मा ने 89.4,  बिट्टू कुमार सिंह ने 89.4, जतिन सिंह ने 87.4, कुमार होतब्या ने 87.2 ने टॉप टेन की सूची में अपना जगह बनाई. 
संत जॉन स्कूल के सफल विद्यार्थी

स्कूल के निदेशक डॉ रमेश सिंह ने टॉपर समेत उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि, "छात्रों ने टॉपर बनने का लक्ष्य बनाया और इसके लिए कड़ी मेहनत शुरू की तथा सफल हुए. अभिभावकों को भी मैं बधाई देता हूं और अभी अभिभावकों से कहना चाहता हूं कि छात्रों का हमेशा मनोबल बढ़ाते रहना चाहिए. अक्सर विद्यार्थियों को लेकर कहा भी जाता है कि सही रास्तों के अभाव में अक्सर विद्यार्थी अपने जीवन के लक्ष्य से भटक जाते हैं और अपने विद्यार्थी जीवन को यूँही गंवा देते हैं. लेकिन, सही मायनों में विद्यार्थी अपने जीवन में पूरे ईमानदारी से मेहनत करें तो निश्चित ही उन्हें एक दिन सफल होने से कोई भी रोक नही सकता है. सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं को ढेरो शुभकामनाएं देते हुए बधाई देता हूँ. जिनके मेहनत से आज यह लक्ष्य छात्रों ने प्राप्त किया."











Post a Comment

0 Comments