वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए प्रखंड कार्यालय में जमा करना होगा बैंक डीटेल ..

उनके खातों में सरकारी आर्थिक मदद पहुंचाई जा सके. उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रखंड कार्यालय के आइटी सहायक समीर त्रिपाठी के सचल दूरभाष संख्या 9431075112 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

- प्रखंड कार्यालय में जमा कराई जा रही बैंक पासबुक तथा अन्य कागजातों की छाया प्रति
- सरकार की तरफ से बाहर से लौटे लोगों को मिलनी है आर्थिक मदद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान बाहर से आकर क्वारंटाइन सेंटर में प्रवास करने वाले लोगों को सरकार की तरफ से दी जाने वाली आर्थिक मदद के लिए उनके बैंक डिटेल तथा अन्य जानकारियों को जमा कराए जाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर सभी प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारियों के स्तर पर बैंक डिटेल तथा अन्य डेटा संग्रह का कार्य किया जा रहा है.

सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा ने बताया है कि क्वारंटाइन सेंटर में रह कर अपने घरों को गए लोगों को सरकार के तरफ से मिलने वाली वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए अपना बैंक डिटेल तथा अन्य पहचान पत्र उपलब्ध कराना होगा. जिनका बैंक खाता नहीं है उन्हें बैंकों में खाता खुलवा कर जमा करना होगा. तत्पश्चात उन्हें सरकारी वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि, बाहर से लौटे प्रवासी व्यक्ति जल्द से जल्द प्रखंड कार्यालय में पहुंचकर अपने बैंक डिटेल आदि जमा करा दे ताकि, उनके खातों में सरकारी आर्थिक मदद पहुंचाई जा सके. उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रखंड कार्यालय के आइटी सहायक समीर त्रिपाठी के सचल दूरभाष संख्या 9431075112 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि तकरीबन 60 फीसद लोगों ने अपने बैंक खातों के डिटेल जमा करा दिए है लेकिन, अभी भी 40 फीसद लोगों के बैंक खाते जमा कराए जाने हैं जिसके लिए अभियान चलाया जा रहा है.











Post a Comment

0 Comments