रोको-टोको अभियान: दो दिनों में वसूला हज़ारों रुपयों का जुर्माना ..


बताया कि जिन लोगों से मास्क नहीं पहनने के एवज में 50 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है, उन्हें जुर्माने की राशि के बदले में दो मास्क प्रशासन की तरफ से दिए जा रहे हैं. उन्हें यह भी समझाया जा रहा है कि मास्क पहनना केवल जुर्माने से बचने के लिए नहीं बल्कि, अपने तथा अपने परिवार की रक्षा के लिए भी बेहद आवश्यक है.
जुर्माना वसूलने के बाद पर पर्ची देते प्रखंड कर्मी, साथ में बीडीओ (काली टीशर्ट में)

- सदर प्रखंड में दो थाना क्षेत्रों में दो दिनों में वसूले गए 43 हज़ार रुपये
- जिले के अन्य थानों की पुलिस भी चला रही अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला प्रशासन द्वारा संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक तरफ जहां बंदी का विस्तार 17 जुलाई तक कर दिया गया है वहीं, दूसरी तरफ रोको-टोको अभियान भी अब युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है. प्रखंड स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के निर्देशन में यह अभियान सदर प्रखंड के विभिन्न इलाकों में चलाया गया, जिसमें न सिर्फ मास्क ना पहनने पर लोगों से जुर्माना किया जा रहा है बल्कि, परिवहन नियमों की अवहेलना तथा बिना किसी अत्यावश्यक कार्य बाहर निकलन पर भी जुर्माने की वसूली हो रही है. 
मौके पर उपस्थित बीडीओ,सीओ तथा पुलिसकर्मी

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा ने बताया कि पिछले दो दिनों के अंदर वाहन जांच तथा मास्क नहीं पहनने को लेकर लगाए जा रहे जुर्माने की राशि के रूप में 42 हज़ार 900 रुपयों की राशि वसूली गई है. उन्होंने बताया कि पहले दिन रविवार को जहां नगर थाना क्षेत्र औद्योगिक थाना क्षेत्र को मिलाकर 24 हज़ार रुपयों की वसूली की गई थी वही सोमवार को पुनः18 हज़ार 900 रुपयों की राशि वसूली गई. जुर्माना राशि वसूलने के साथ-साथ लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण की भयावहता से भी अवगत कराया जा रहा है.

इसके अतिरिक्त मुफस्सिल थाना क्षेत्र में केवल मंगलवार को ही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में चले अभियान में 13 हज़ार रुपये तथा सिकरौल थाना क्षेत्र में थानाध्यक्ष आलोक रंजन के नेतृत्व में चले अभियान में 800 की वसूली रोको-टोको अभियान के तहत की गई है. राजपुर में भी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया जहाँ 1 हज़ार रुपये की वसूली हुई.

जुर्माना लेकर बाँट रहे हैं मास्क:

बीडीओ ने बताया कि जिन लोगों से मास्क नहीं पहनने के एवज में 50 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है, उन्हें जुर्माने की राशि के बदले में दो मास्क प्रशासन की तरफ से दिए जा रहे हैं. उन्हें यह भी समझाया जा रहा है कि मास्क पहनना केवल जुर्माने से बचने के लिए नहीं बल्कि, अपने तथा अपने परिवार की रक्षा के लिए भी बेहद आवश्यक है.











Post a Comment

0 Comments