विधानसभा चुनाव: वारंटियों के विरुद्ध अभियान तेज, साइबर सेनानी भी एक्टिव ..

तीन सौ लोगों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट का निष्पादन करा दिया गया है. इसके साथ ही 147 अन्य लोगों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट का निष्पादन कराया जाना है. इसके अतिरिक्त अब तक चार कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई है तथा इसी तरह की 20 और कार्रवाईयों 29 सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा.

 

- 14 सीमावर्ती इलाकों को किया गया है चिन्हित, रखी जा रही है नजर
- सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए बनाया गया है विशेष एप्लीकेशन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आदर्श आचार संहिता का अनुपालन बेहद महत्वपूर्ण है तथा इसका अनुपालन कराए जाने के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई. फरार वारंटियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, सभी थानों के थानाध्यक्षों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है. यह जानकारी एसपी नीरज कुमार सिंह ने शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को दी.उन्होंने बताया कि, कई अपराधियों के विरुद्ध सीएए का प्रस्ताव है. वहीं, तीन सौ लोगों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट का निष्पादन करा दिया गया है. इसके साथ ही 147 अन्य लोगों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट का निष्पादन कराया जाना है. इसके अतिरिक्त अब तक चार कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई है तथा इसी तरह की 20 और कार्रवाईयों 29 सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा.

एसपी ने बताया कि 300 लोगों पर 107 की कार्रवाई की जाएगी. इसके अतिरिक्त जिले भर में मौजूद 3460 हथियारों के का सत्यापन तेजी से कराया जा रहा है. इसके साथ ही 22 अवैध हथियारों को बरामद करते हुए जब्त किया गया है. शुक्रवार को कोरानसराय थाना क्षेत्र में दो अवैध हथियारों को जब्त किए जाने की जानकारी भी एसपी ने दी.

14 सीमावर्ती इलाकों पर विशेष नज़र, सोशल मीडिया की निगरानी के लिए विशेष एप:

एसपी ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में 14 ऐसे जगहों को चिन्हित किया गया है जहां से हथियार तथा शराब आदि की तस्करी संभव है. उन पर विशेष नजर रखी जा रही है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया का बेवजह इस्तेमाल नहीं हो. किसी भी जाति-संप्रदाय आदि पर कोई टिप्पणी करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. जिसके लिए साइबर सेनानी थाना तथा अनुमंडल स्तर पर काफ़ी एक्टिव है. वहीं, सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एक नया ऐप भी बनाया गया है जिससे कि उसकी नियमित तथा बेहतर निगरानी की जा सके.













Post a Comment

0 Comments