नौकरी के लिए घूस लेने वाले कर रहे हैं सरकारी नौकरी देने का झूठा वादा : पीएम मोदी

कहा कि, जिन लोगों ने सरकारी नौकरी देने में लाखों रुपयों की रिश्वत खाई में फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई लेकिन, बिहार के नौजवानों को यह याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

 

- प्रधानमंत्री ने कहा, देश हित के फैसलों का विरोध करते हैं विपक्षी
- नितीश के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही कर सकती है बिहार का विकास

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एंट्री शुक्रवार से हो गई सासाराम में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करने के साथ ही उन्होंने वर्चुअल तरीके से बक्सर में भी लोगों के समक्ष आकर उन्हें एनडीए की सरकार को विजयी बनाने के लिए समर्थन मांगा. उन्होंने कहा कि, एनडीए के सभी प्रत्याशियों को जिताया जाए ताकि, बिहार में एक बार फिर से एनडीए की डबल इंजन की सरकार बने, जो केंद्र के साथ मिलकर बिहार के विकास का मार्ग प्रशस्त करें. इसके पूर्व सुबह 10:30 बजे से शुरू होने वाली सभा को लेकर रामलीला मैदान, सिविल लाइंस क्लब, मंझरिया खेल मैदान, करहंसी खेल मैदान के साथ-साथ विजय खेल मैदान सरेंगा में डिजिटल डिस्प्ले लगाने के साथ-साथ अन्य तैयारियां की जानी शुरु कर दी गई. ठीक 10:30 बजे तक सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई. इसके पूर्व रात में ही टेंट आदि लगा दिया गया था.


सुबह तकरीबन 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सासाराम में सभा को संबोधित करना शुरु किया तो बक्सर में भी भाजपा के नेता, कार्यकर्ता तथा समर्थक विभिन्न स्थानों पर बैठकर प्रधानमंत्री की सभा से जुड़ गए. अपने संबोधन में सबसे पहले उन्होंने  दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह तथा रामविलास पासवान को नमन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने आरजेडी की तरफ से किए गए सरकारी नौकरी के दावे को रिश्वत का जरिया करार दिया. उन्होंने लोगों से पूछा कि, बिहार में विकास हो इसे कौन सुनिश्चित करेगा, वह करेगा जिन्होंने सुशासन दिया है या वह जिन्होंने जंगलराज दिया? 

देशहित के फैसलों का विरोध करते हैं विपक्षी, किसानों को कर रहे बरगलाने का काम:

उन्होंने कहा कि जो लोग आज एनडीए के विरोध में खड़े हैं वे देशहित के हर फैसले का विरोध करने वाले हैं. चाहे जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का फैसला हो अथवा तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को अधिकार देना. यह लोग सभी के विरोध में रहे. प्रधानमंत्री ने किसानों को लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने की सिफारिश लागू करने की बात बताने के साथ-साथ यह भी कहा कि सरकार ने किसानों को मजबूती प्रदान करने के लिए धान की सरकारी खरीद 4 गुना और गेहूं की सरकारी खरीद 5 गुना बढ़ाई गई है. उन्होंने कहा कि बिहार में विरोध और अवरोध को जरा भी मौका मिला तो बिहार की प्रगति धीमी पड़ जाएगी, इसलिए नितीश कुमार की अगुवाई में भाजपा, जेडीयू, हम और वीआईपी के गठबंधन यानी कि एनडीए को एक-एक वोट पड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि, हाल में ही कृषि को आधुनिक बनाने के लिए बड़े सुधार किए गए हैं. जिसका लाभ बिहार के किसानों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि, अब बिहार के गांव में छोटे शहरों में भी कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था का विस्तार किया जाएगा. पीएम ने बताया कि जो नए कानून बने हैं उससे आम, लीची और केले की पैदावार करने वाले किसानों को बहुत मदद मिलने वाली है. खेत के पास ही कोल्ड स्टोरेज होने से किसानों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि, विपक्षी दल जब किसानों के लिए कुछ नहीं कर पाए तो अब लगातार झूठ बोलते हुए एमएसपी को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं.

सवा लाख करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री पैकेज:

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के लिए बिहार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना बहुत जरूरी है इसी सोच के साथ बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री पैकेज घोषित किया गया.

प्रधानमंत्री ने केंद्र की योजनाओं का भी बखान किया उन्होंने कहा कि, कनेक्टिविटी एनडीएकी डबल इंजन सरकार की पहली प्राथमिकता रही है. आज बिहार के करीब हर गांव तक सड़क पहुंच रही है. नेशनल हाइवे चौड़े हो रहे हैं. बिहार की नदियों पर आज एक के बाद एक नए और आधुनिक पुल बन रहे हैं. पीएम ने कहा कि, इस क्षेत्र के बहुत से युवा एंट्रेंस एग्जाम के लिए शहरों का रुख करते हैं जिनसे उनका समय, ऊर्जा और धन तीनों बर्बाद होता था. देश में अधिकतर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की सुविधा मिलने से युवाओं की परेशानी कम होगी.

मातृभाषा में मिलेगी शिक्षा, स्वरोज़गार के भी बढ़ रहे अवसर: 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था में बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है राष्ट्रीय शिक्षा नीति से प्रेरणा लेते हुए अब यह कोशिश की जाएगी कि, मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत सभी तकनीकी पाठ्यक्रम अपनी मातृभाषा में हो. उन्होंने कहा कि बिहार में स्वरोजगार के अवसरों के लिए भी निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. गरीबों, महिलाओं, उद्यमियों व दुकानदारों को बिना गारंटी के लोन मिल रहा है. गांव में जो उद्यमी दीदियों के समूह हैं उनको भी बैंक से मिलने वाली ऋण की सुविधा बढ़ाई गई है. 

पीएम ने की स्वामित्व योजना की शुरुआत:

पीएम ने कहा कि, केंद्र सरकार ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की है. इस योजना में सब कुछ टेक्नोलॉजी के माध्यम से हो रहा है सारी कार्यवाही के बाद गांव के लोगों को हर एक नागरिक का उनके घर का उनकी जमीन का स्वामित्व कार्ड दिया जा रहा है.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि सुविधा के साथ-साथ बिहार के सभी वर्गों को अधिक से अधिक अवसर देने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं. दलितों पिछड़ों और आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण को अगले 10 साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

15 साल के शासन में राजद ने बिहार को लूटा:

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के विकास की हर योजना को लटकाने वाले राजद के लोगों ने अपने 15 साल के शासन काल में बिहार को जमकर लूटा. लोगों ने बहुत ही विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन, इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया. अब जब बिहार के लोगों ने ने सत्ता से बेदखल कर दिया और नीतीश जी को मौका दिया तो यह लोग बौखला गए. इसके बाद 10 सालों तक इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला लेकिन, आज एनडीए के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हुए हैं. बिहार को अभी भी विकास के सफर में मीलों आगे जाना है, जिसके लिए एक बार फिर एनडीए की सरकार बिहार में बनाने आवश्यक है.

अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा देश: 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के सभी लोगों से यह बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि, विरोधी चाहे जिसकी मदद ले ले देश अपने पैसों से पीछे नहीं हटेगा. उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था. यह फैसला हमने लिया लेकिन, आज विरोधी इस फैसले को पलटने की बात कह रहे हैं. वह कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल 370 को फिर से लागू कर देंगे. इन लोगों को जनता की जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा. यही कारण है कि, भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क और पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं का विकास नहीं हो सका.

आज के बिहार में बिना डरे जी सकता है सामान्य नागरिक:

उन्होंने कहा कि, बिहार के लोग भूल नहीं सकते जब सूरज ढलने के का मतलब होता था सब कुछ बंद हो जाना ठप पड़ जाना. आज बिजली है, सड़कें हैं, लाइट है, सबसे बड़ी बात है कि वह माहौल है जिससे राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है.

रिश्वत लेने वाले नहीं दे सकते हैं नौकरी:

उन्होंने कहा कि, जिन लोगों ने सरकारी नौकरी देने में लाखों रुपयों की रिश्वत खाई में फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई लेकिन, बिहार के नौजवानों को यह याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधानसभा प्रत्याशी प्रदीप दूबे, जिला अध्यक्ष माधुरी कुंवर, नवीन निश्चल चतुर्वेदी, अजय राय, चौधरी विनोद राय, नितिन मुकेश, पुनीत सिंह, राजवंश सिंह, शीला त्रिवेदी, सौरभ तिवारी, राहुल दूबे, संत सिंह, संजय तिवारी, डॉ. राजेश सिंह, धनंजय राय समेत कई लोग मौजूद रहे.


















Post a Comment

0 Comments