कोविड-19 के उल्लंघन में कई नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज ..

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर  आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले तथा कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान निर्धारित किए गए नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में प्रत्याशियों के खिलाफ लगातार प्राथामिकी दर्ज करने की कारवाई ही रही है. 

 


- आचार संहिता के उल्लंघन में अब तक 21 के विरुद्ध दर्ज हो चुकी है प्राथमिकी
- कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर भी की जा रही है प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: निर्वाचन आयोग के निर्देश पर  आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले तथा कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान निर्धारित किए गए नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में प्रत्याशियों के खिलाफ लगातार प्राथमिकी दर्ज करने की कारवाई ही रही है. इसके तहत आचार संहिता उल्लघन में अब तक जहाँ 21 मामले दर्ज कराए गए हैं, वहीं कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन नहीं किए जाने को लेकर चार पार्टियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

इस बाबत जानकारी देते हुए जिला सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि, जिले के बक्सर सदर से एक तथा डुमरांव विधान सभा से तीन मामले कोविड 19 का उल्लंघन किए जाने को लेकर दर्ज किए गए हैं. इनमें 18 अक्टूबर को नावानगर में आयोजित जदयू की सभा में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किए जाने को लेकर नथुनी प्रसाद खरवार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं, 19 अक्टूबर को डुमरांव के अरियांव में जाप की सभा के लिए कृष्ण कुमार यादव तथा चौसा में बीजेपी की सभा में नियमों के उल्लंघन में माधव चंद्र श्रीवास्तव पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसके अलावा 20 अक्टूबर को केसठ में भाकपा माले की सभा में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर जगनारायण शर्मा के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की कार्रवाई की गई है. वहीं, 21 अक्टूबर को चौसा में आयोजित सभा के दौरान रालोसपा के प्रेम कुमार सिंह के विरूद्ध कोविड 19 के नियमों का अनुपालन नहीं किए जाने को ले प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. डीपीआरओ ने बताया कि, जिले में अब तक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में विभिन्न पार्टियों के खिलाफ कुल 21 मामले दर्ज कराए जा चुके हैं. जिनमें बीजेपी , कांग्रेस, लोजपा, रालोसपा, जदयू, जाप, भाकपा आदि के साथ कई निर्दलीय पार्टियां शामिल हैं.


















Post a Comment

0 Comments