भक्ति भाव से हो रही मां दुर्गा की आराधना, पंडालों में देवी के भव्य स्वरूप का श्रद्धालु कर रहे दर्शन ..

साथ ही सभी पूजा समितियों को यह निर्देश दिया गया है कि, वह कोरोना के गाइडलाइन का आवश्यक रूप से पालन करें तथा पंडाल में भीड़ आदि न लगने दें. सामाजिक कार्यकर्ता ओम जी यादव ने कहा कि महामारी से बचाव के लिए माता रानी से सभी प्रार्थना करें.
- जिला प्रशासन के निर्देशालोक में की गई है सभी व्यवस्थाएं
- 25 अक्टूबर तक हर हाल में कर लेना है पूजा को संपन्न व प्रतिमा का विसर्जन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वायरस काल में सुरक्षा के नियमों के मद्देनज़र देवी दुर्गा के पूजा पंडाल को छोटा बनाया गया है. जिसमें ममतामयी माता के दिव्य स्वरूप का दर्शन श्रद्धालुओं को हो रहा है. बक्सर में विभिन्न पूजा पंडालों में मां की प्रतिमा स्थापित कर पूजन अर्चन का दौर शुरू हो चुका है. कोरोना से सुरक्षा के नियमों का अनुपालन करते हुए श्रद्धालु माता का दर्शन कर धन्य हो रहे हैं. 


गुरुवार की देर शाम देवी दुर्गा की विभिन्न प्रतिमाओं का पट खोला गया. वैदिक मंत्रोचार के बीच पट खुलने के पश्चात माता की भव्य आरती के साथ ही कोरोना वायरस जैसी महामारी से देश तथा समाज को मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की गई. चुनावी शोर के बीच भी देवी दुर्गा के पूजन के दौरान किए जा रहे मंत्रोचार से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है.


बता दें कि, जिला प्रशासन के द्वारा दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर जो निर्देश जारी किए गए हैं उनके अंतर्गत 25 अक्टूबर तक हर हाल में पूजा को संपन्न कराते हुए प्रतिमा विसर्जन भी कर देना है. साथ ही सभी पूजा समितियों को यह निर्देश दिया गया है कि, वह कोरोना के गाइडलाइन का आवश्यक रूप से पालन करें तथा पंडाल में भीड़ आदि न लगने दें. सामाजिक कार्यकर्ता ओम जी यादव ने कहा कि महामारी से बचाव के लिए माता रानी से सभी प्रार्थना करें.




















Post a Comment

0 Comments