मतदाता जागरूकता: सुरक्षा के सब उपाय रही, डेराए के बात नइखे ..

स्थानीय कलाकार नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर अनोखे अंदाज में अपनी कला के माध्यम से कुछ इसी तरह से मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. मोनालिसा प्रशिक्षण व कल्याण केंद्र के बैनर तले मतदाताओं को जागरूक करते हुए कलाकार मतदान के लिए अपील कर रहे हैं.  

 

- मतदान के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं नुक्कड़ नाटक के कलाकार
- मोनालिसा प्रशिक्षण एवं कल्याण केंद्र तथा सर्वोदय सेवा समिति को मिला है जिम्मा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बूथ पर सुरक्षा के सब उपाय रही. हाथ धोवे खातिर साबुन पानी आ सैनिटाइज के भी व्यवस्था उहां मौजूद रही. मतदान के बेरी कोरोना के संक्रमण ना फइले एकरा खातिर प्रशासन सब व्यवस्था कइले बा. ए से से डेराए के कवनो बात नइखे. 28 अक्टूबर के वोट देबे जरूर जाए के क बा. जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशालोक में स्थानीय कलाकार नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर अनोखे अंदाज में अपनी कला के माध्यम से कुछ इसी तरह से मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. मोनालिसा प्रशिक्षण व कल्याण केंद्र के बैनर तले मतदाताओं को जागरूक करते हुए कलाकार मतदान के लिए अपील कर रहे हैं.  

दरअसल , जिला प्रशासन ने विभिन्न संस्थाओं को जिम्मेवारी दी है कि वह मतदान करने के लिए मतदाता प्रतिशत बढ़ाने हेतु नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करें जिसके लिए बूथ तक अवश्य जाएं. कोरोना काल में भी स्वीप के अंतर्गत मतदाताओं को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जागरूक करने का बीड़ा उठाया गया है. मोनालिसा प्रशिक्षण कल्याण केंद्र के सचिव विनोद कुमार सर्वोदय सेवा समिति के सचिव अभिषेक कुमार ने बताया कि कोरोना को रोकने के लिए नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से कलाकार न केवल व्यवस्था की जानकारी दे रहे हैं बल्कि, लोगों को भय मुक्त मतदान को प्रेरित भी कर रहे हैं. इस दौरान चयनित पंचायतों के मतदाताओं को उनके मताधिकार की अहमियत को समझाते हुए उन्हें 28 अक्टूबर को आवश्यक रूप से मताधिकार का प्रयोग करने को प्रेरित किया जा रहा है.


















Post a Comment

0 Comments