बड़ी ख़बर: व्यवसायी को गोली मारने वाले अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद ..

इस मामले में पुलिस ने गोली चलाने वाले दोनों अभियुक्तों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है. हालांकि, पुलिस अनुसंधान के क्रम में जिन लोगों को जख्मी द्वारा नामजद किया गया था उनमें से तीन बिल्कुल निर्दोष पाए गए, जिन्हें पुछताछ के बाद पुलिस ने मुक्त कर दिया.

 

- पैसे के विवाद तथा महिला के साथ आत्मीय संबंध को लेकर हुए विवाद में चली गोली
- पुलिस अनुसंधान में नामजद निकले निर्दोष, असली दो अपराधी आए सामने

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मंगलवार की देर शाम शहर के कृष्णा सिनेमा के समीप खैनी व्यवसायी को मारी गई गोली मामले का पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए खुलासा कर दिया. इस मामले में पुलिस ने गोली चलाने वाले दोनों अभियुक्तों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है. हालांकि, पुलिस अनुसंधान के क्रम में जिन लोगों को जख्मी द्वारा नामजद किया गया था उनमें से तीन बिल्कुल निर्दोष पाए गए, जिन्हें पुछताछ के बाद पुलिस ने मुक्त कर दिया.

इस बाबत जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि चुनावी व्यस्तता के बीच गोली मारने जैसी अपराध का होना बड़ी बात थी , लिहाजा इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए पुलिस त्वरित अनुसंधान में लग गई. घटना 20 अक्टूबर की रात करीब 9 बजे हुई थी जिसमें कृष्णा सिनेमा के समीप खैनी दुकानदार रमेश कुमार शर्मा को बाइक सवार दो युवकों ने गोली मार दी थी. जख्मी के भाई के बयान पर नगर थाना में चार लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. 

अनुसंधान के क्रम में नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर की गई विस्तृत पूछताछ में पता चला कि पूर्व के विवाद में किसी अन्य ने गोली मारी थी. इस बीच पुलिस को मिले सुराग के आधार पर यूपी के चंदापुर निवासी सुनील विश्वकर्मा पिता बैजनाथ प्रसाद विश्वकर्मा के साथ ही गोलीबारी में सहयोग करने वाले नेहरू नगर निवासी नीरज कुमार, पिता- रामनारायण राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.  जिनसे की गई विस्तृत पूछताछ में पैसों के लेनदेन को लेकर पूर्व से चले आ रहे विवाद की बात सामने आई. वहीं, एक महिला के साथ आत्मीय संबंधों की बात भी घटना की वजह के रूप में सामने आई है. 

गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि, घटना के समय नीरज कुमार बाइक चला रहा था, जबकि सुनील विश्वकर्मा के द्वारा रमेश कुमार शर्मा को गोली मारी गई थी. इस बीच अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने गोलीबारी में इस्तेमाल किए गए हथियार के साथ 7.65 एमएम के तीन जिदा कारतूस के अलावा घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद कर ली. एसपी ने बताया कि जख्मी के शरीर से निकली गोली तथा पिस्टल को बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा जा रहा है.

नामजद निकले निर्दोष:

आम तौर पर पुलिस के उपर निर्दोष व्यक्तियों को फंसा देने का मामला सुनने को मिलता रहता है, पर यहां ठीक इसके उलट गोलीबारी मामले में नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद भी पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया. एसपी ने बताया कि आवेदक द्वारा नामजद किए गए सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे विस्तृत पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया कि घटना किसी दूसरे ने की थी, उन्हें बेवजह मामले में फंसाया जा रहा था. 

टीम में शामिल सभी होंगे पुरस्कृत:
 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुकी अपराध की यह वारदात चुनाव से ठीक एक सप्ताह पूर्व ऐसे समय घटी थी जब पुलिस दिन - रात चुनाव को लेकर व्यस्त है. ऐसे में इस वारदात को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए सदर डीएसपी गोरख राम के नेतृत्व में अंचल निरीक्षक मुकेश कुमार, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, डीआइयू प्रभारी उदय प्रताप सिंह,, एसआई राजेश कुमार मालाकार, एसआई अमित कुमार, एसआई युसूफ अंसारी तथा पुलिस बल के साथ टीम गठित कर अनुसंधान शुरु किया गया. उन्होंने कहा कि  अनुसंधान  से लेकर  अपराधियों की गिरफ्तारी में शामिल पूरी पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा.


















Post a Comment

0 Comments