लोकतंत्र के भाग्य-विधाताओं ने लिया मताधिकार के प्रयोग का संकल्प ..

कहा कि पाँच वर्ष के बाद यह मौका आता है कि आप अपनी मर्जी से अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं. आपके द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि के माध्यम से आपके क्षेत्र का विकास कार्य सम्पादित होता है. अतः ऐसा महत्वपूर्ण मौका अपने हाथों से न जाने दें. उन्होंने कहा कि आपके वोट से ही लोकतंत्र की गरिमा बनी रहेगी. 

 

- सदर प्रखंड के छोटका नुआंव पंचायत में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- जिला पदाधिकारी ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता, वयोवृद्ध महिला मतदाता हुई सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी के द्वारा स्वीप के तहत चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सदर प्रखण्ड अवस्थित छोटका नुअाँव महादलित बस्ती में एक जागरूकता अभियान सह संकल्प सभा का आयोजन किया गया. जिसमें सभी ने मतदान अवश्य करने का संकल्प लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएम के द्वारा ही की गई. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलायें उपस्थित थी.


डीएम ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की. ततपश्चात कार्यक्रम में उपस्थित वयोवृद्व महिला मतदाता लालपरी देवी को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में जिला पदाधिकारी ने मतदान की महता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पाँच वर्ष के बाद यह मौका आता है कि आप अपनी मर्जी से अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं. आपके द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि के माध्यम से आपके क्षेत्र का विकास कार्य सम्पादित होता है. अतः ऐसा महत्वपूर्ण मौका अपने हाथों से न जाने दें. उन्होंने कहा कि आपके वोट से ही लोकतंत्र की गरिमा बनी रहेगी. मतदान केन्द्र पर कोविड-19 से निपटने के लिए पूरी तैयारी की जानकारी भी दी गई. उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता, ए.एन.एम. एवं स्वास्थ्यकर्मियों को पूरी तरह से प्रशिक्षित कर मतदानकेन्द्रों पर मतदान के दिन भेजा जाएगा. मतदान केन्द्र के प्रवेश पर ही थर्मल गन से तापमान की जाँच की जाएगी. तापमान ज्यादा होने पर कुछ देर प्रतीक्षा करने के लिए कहा जाएगा. तत्पश्चात पुनः तापमान की जाँच की जाएगीदुबारा भी ज्यादा तापमान होने पर मतदान के अंतिम घंटे में आने हेतु टोकन दिया जाएगा. मतदान केन्द्रों पर सेनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी. मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करवाया जाएगा. वोट करने हेतु गलब्स दिया जाएगा. जिसको प्रयोग करने के पश्चात मतदान केन्द्र के निकासी द्वार पर रखे पीले बाल्टी में फेंक कर पुनः हाथ सेनिटाइज करके घर जाना होगा. मतदान केन्द्र पर मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा. सभी मतदानकर्मी भी मास्क, शील्ड एवं गलब्स का प्रयोग करेंगे. निर्वाचन आयोग के द्वारा सभी मूलभूत सुविधाऐं मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध रहेगी. उपस्थित लोगों को उप विकास आयुक्त महोदय ने भी संबोधित किया. उन्होंने पुनः मतदान निश्चित रूप से करने का आग्रह किया. कार्यक्रम के अंत में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा उपस्थित मतदाताओं को मतदान हेतु शपथ भी दिलाई गई. कार्यक्रम का संचालन सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग पूनम कुमारी कर रही थी. कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ एवं जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार के साथ स्वीप कोषांग के कर्मीगण उपस्थित थे.


















Post a Comment

0 Comments