संपत्ति विवाद में भाई ने भाई के ऊपर फेंका एसिड ..

रविवार को बंटवारे को लेकर सहोदर भाइयों के बीच विवाद हुआ और इसी दरमियान मारपीट भी हो गई. इसी बीच कथित रूप से जयराम वर्मा पर कुछ एसिड भी फेंक दिया गया. जिससे उनका पेट जख्मी हो गया. घटना के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल की है. 

 

- ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर बाज़ार में हुई घटना
- घायल का किया जा रहा है इलाज पुलिस कर रही मामले की जांच


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संपत्ति विवाद में रविवार को सहोदर भाइयों के बीच ब्रह्मपुर में हुई मारपीट के बाद एसिड फेंके जाने का आरोप लगाया गया है. थाना क्षेत्र में तीन महीने के अंदर मामूली विवाद में एसिड को हथियार बनाकर इसके दुरुपयोग की यह दूसरी घटना है. ब्रह्मपुर के द्वारिका वर्मा के पुत्रों के बीच संपत्ति के बंटवारे को लेकर लंबे अरसे से विवाद चल रहा है. इसी बात को लेकर एक सप्ताह पहले भी भाइयों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. रविवार को बंटवारे को लेकर सहोदर भाइयों के बीच विवाद हुआ और इसी दरमियान मारपीट भी हो गई. इसी बीच कथित रूप से जयराम वर्मा पर कुछ एसिड भी फेंक दिया गया. जिससे उनका पेट जख्मी हो गया. घटना के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल की है. जख्मी जयराम को इलाज के लिए पुलिस ने रघुनाथपुर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया. इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने प्रथम दृष्टया एसिड अटैक की घटना को संदिग्ध बताते हुए कहा कि पीड़ित के शरीर से केरोसिन तेल की गंध आ रही थी. वैसे मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जाएगी 

प्रतिबंध के बाद भी आसानी से मिल रहा है एसिड 


सरकार द्वारा एसिड की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया गया है. और इसे खरीदने के लिए काफी कड़े नियम बनाए गए हैं. इसके बाद भी यह बाजारों में आसानी से उपलब्ध है और अब यह एसिड दुश्मनी का बदला लेने के लिए मजबूत हथियार बनते जा रहा है. ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र में मामूली विवाद को लेकर 28 जून को एसिड अटैक के दुरुपयोग का एक मामला प्रकाश में आया था और आज दूसरी घटना हुई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसिड अटैक के मामले में कठोर सजा का प्रावधान है. हालांकि, आपसी रंजिश और मामूली विवाद में भी इसे हथियार बनाकर इसका दुरुपयोग किया जा रहा है. पुलिस इस पूरे मामले पर जांच पड़ताल कर दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी.


















Post a Comment

0 Comments